जिला परिषद अहिल्यानगर स्कूल का हाल हुआ बेहाल, क्लास रूम में घुसा पानी, छात्र पूछ रहे कई सवाल सवाल

    Loading

    सटाणा : तहसील के अहिल्यानगर (Ahilyanagar) में स्थित जिला परिषद (Zilla Parishad) के स्कूल (School) में पानी ही पानी नजर आ रहा है। इस स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी (Students) अपने शिक्षकों (Teachers) से ही सवाल पूछ रहे हैं कि कक्षा में पानी भर गया है, हम पढ़ाई कैसे करें, विद्यालय प्रबंधन समिति की ओर से समय-समय पर ग्राम सेवकों और मोरेनगर ग्राम पंचायत को अवगत कराये जाने के बावजूद जल निकासी व जल संचय को रोकने के संदर्भ में कोई व्यवस्था कार्रवाई नहीं की गयी। जिला परिषद की ओर से संचालित स्कूल की बदइंतजामी से स्कूल में पड़ने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता में भयंकर गुस्सा है। अभिभावक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। 

    जिला परिषद प्राथमिक विद्यालय अहिल्यानगर (मुरेनगर) के स्कूल में तीन कक्षाएं हैं और तीनों कक्षाओं की छतें की हालत अच्छी नहीं है। वर्षाकाल में कक्षाओं की छत लीक होने से कक्षा में पानी भर गया है, जिससे वहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई पर असर हो रहा है।  

    मानसून के मौसम को देखते हुए, भले ही थोड़ी बारिश हो, स्कूल के मैदान और कक्षाओं में पानी भरने के कारण अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है। कोरोना काल में भारी नुकसान सहन करने के बाद अब स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी एक भी दिन स्कूल छोड़ना पसंद नहीं कर रहे हैं, ऐसे में वर्षा काल में कक्षा में पानी भर जाने से उनकी पढ़ाई में पड़ रहे व्यवधान के कारण विद्यार्थी शिक्षकों से यह सवाल पूछ रहे हैं कि इस पानी में हम कैसे पढ़ें।  

    वर्षा काल में विद्यार्थियों का नुकसान न हो इसके के लिए जिला परिषद प्रशासन को तत्काल कदम उठाने चाहिए। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष किरण नंदाले, उपाध्यक्ष विनोद नंदाले, पप्पू पाकले का ओर से पंचायत समिति के समक्ष आंदोलन किया गया। आंदोलन में शामिल लोगों ने स्कूल में जमा पानी तत्काल हटाने और स्कूल में अध्ययन कार्य बखूबी होने की व्यवस्था करने की मांग की गई।