ind-vs-eng-2nd odi match jos-buttler-backs-virat-kohli-says-why-would-you-question-that

    Loading

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया के पूर्व धांसू कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एक महीने की छुट्टी पर का रहे हैं। बीते करीब 3 साल से बुरे दौर से संघर्ष कर रहे दुनिया के महान बल्लेबाज़ कोहली का छुट्टी में जाने से पहले आखिरी मैच IND vs ENG ODI Series, 2022 का तीसरा और अंतिम मैच होगा। सूत्रों के मुताबिक, बुरे फॉर्म की वजह से विराट की मानसिक स्थिति पर भी असर पड़ा है। इसी वजह से नई ऊर्जा और जोश के साथ वापस मैदान में लौटने से पहले एक अच्छा समय वे अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं। 

    गौरतलब है कि विराट कोहली अगले महीने के आखिरी में Asia Cup, 2022 के मौके पर मैदान में उतरेंगे। इस छुट्टी में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ उनकी मां भी होंगी। खराब फॉर्म की वजह से विराट वेस्ट इंडीज़ के दौरे (IND vs WI Series, 2022) से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि एक ब्रेक के बाद कोहली अच्छी वापसी करेंगे।

    आपको याद दिला दें कि टीम इंडिया के धाकड़ ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी लंबे बुरे दौर से गुजरने के बाद एक ब्रेक के साथ जब लौटे तो उनके प्रदर्शन में गजब का जोश नजर आ रहा है। हार्दिक का मामला विराट को मानसिक दौर से उबरने में मदद कर सकता है। हार्दिक पांड्या ने 5 महीने का ब्रेक लिया था और लौटे तो IPL 2022 का चैंपियन बनकर सामने आए। चूंकि ICC T20 World Cup, 2022 में बहुत ज्यादा वक्त नहीं है, उन्हें महीने भर बाद लौटकर बढ़िया प्रदर्शन करना होगा।

    गौरतलब है कि विराट कोहली जिस दौर से गुजर रहे हैं ऐसे दौरे से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar), रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जैसे महान खिलाड़ी गुजर चुके हैं। और, उनकी वापसी जबरदस्त रही है।