watch video ireland-vs-new-zealand-nz-skipper-tom-latham-breaks-window-glass-with-a-six-spectators-ran-away-in-fear

    Loading

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और आयरलैंड (New Zealand vs Ireland ODI Series) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। यह मैच काफी रोमांचक रहा। आयरलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी। लेकिन, वह यह मैच जीत नहीं पाई। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी काफी आक्रमक मूड में नज़र आ रहे थे।

    न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 360 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस बड़े लक्ष्य में मार्टिन गप्टिल का 18वां वनडे शतक और हेनरी निकोल्स और ग्लेन फिलिप्स का अहम योगदान रहा है। इसके अलावा कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) और ओपनर फिन एलेन ने जरूरी योगदान दिया। इन दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। 

    आयरलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने ऐसी पारी खेली, जिसे देख सब हैरान रह गए। टॉम लाथम ने अपनी पारी के दौरान ऐसा शॉट लगाया, जिसके वजह से स्टेडियम में मौजूद कांच की खिड़की टूट गई। लाथम ने 26 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Spark Sport (@sparknzsport)

    टॉम (Tom Latham) ने अपनी पारी में ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्राइन के खिलाफ एक छक्का लगाया। इस शॉट के वजह से डबलिन स्टेडियम में मौजूद कांच की खिड़की टूट गई। गेंद बाउंड्री के बाहर जाने के बाद टप्पा खाकर सीधे कांच की खिड़की से टकरा गई। इस दौरान वहां मौजूद दर्शक गेंद से बचने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे। न्यूजीलैंड के प्रसारक स्पार्क स्पोर्ट्स ने इस नज़ारे का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, “टॉम लैथम आयरिश दिलों और खिड़कियों को तोड़ रहे हैं।”

    मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 360 रन बनाए। आयरलैंड ने भी कड़ी टक्कर देकर लक्ष्य हासिल करने की पूरी कोशिश की। आयरलैंड ने 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 359 रन बना लिए थे। लेकिन, वह 1 रन से हार गए।  इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 3-0 से ये सीरीज जीती।