ind vs wi t20 series-rohit-sharma-will-be-available-for-the-last-2-t20-vs-west-indies-both-team-members-have-cleared-the-visa-issues-of-us
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    आज भारत और वेस्ट इंडीज (IND vs WI T20I Series, 2022 Florida) के बीच चौथा मैच फ्लोरिडा में खेला जाएगा। ताज़ा खबर ये है कि इस मैच में टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैदान में उतरेंगे। 

    गौरतलब है कि, इस सीरीज के तीसरे मैच में बल्लेबाज़ी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा इंजर्ड हो गए थे, जिसके बाद ये माना जा रहा था कि शायद वे चौथे मैच में नहीं खेल पाएंगे। लेकिन, टीम इंडिया के चाहने वालों के लिए खुशखबरी है कि रोहित की पीठ कांडार्ड ठीक हो गया है और वे आज मैच में खेलेंगे। पिछले मैच में केवल 5 गेंदों का सामना करने के बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक, इस सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

    तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत 2-1 से बढ़त बनाए हुए है। गौरतलब है कि इस सीरीज के दो मैचों में रवि विश्नोई (Ravi Bishnoi) और दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) को भी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। और, इस सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से आवेश खान (Awesh Khan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आराम दे दिया गया।

    आपको याद दिला दें कि आवेश खान तीसरे  मैच में 5.2 ओवर में 14.62 की इकॉनमी रेट से बहुत खर्चीले साबित हुए थे। हालांकि, डेथ ओवर में उनका प्रदर्शन बढ़िया था। उनके पिछले 5 T20 मैचों की बात की जाए तो डेथ ओवरों में 5.2 ओवर की गेंदबाज़ी में उनकी इकॉनमी रेट 17.4 की रही है।

    श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कुछ दिनों के लिए ब्रेक पर गए टीम इंडिया के नामचीन बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह नंबर 3 पर जगह बनाने का मौका मिला, लेकिन वे भुना नहीं पाए। तीन मैचों में उनके बल्ले से 11.33 की औसत और 80.95 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ़ 34 रन निकले।

    हालांकि, रोहित शर्मा का आज खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन, यदि ऐन वक्त पर वो नहीं आए, तो उनकी जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ओपनिंग के लिए उतरेंगे।

    IND vs WI 4th T20I Match, 2022 में टीम इंडिया की संभावित Playing-XI

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), संजू सैमसन (Sanju Samson), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), दीपक हुड्डा (Deepak Hudda), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)/अक्षर पटेल (Axar Patel), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), हर्षल पटेल (Harshal Patel), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)।