Har Ghar Tiranga Campaign

    Loading

    पिंपरी: स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका के एफ क्षेत्रीय कार्यालय के तहत वार्ड संख्या 13 में यमुना नगर सेक्टर 22 में पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका  कमिश्नर राजेश पाटिल के मार्गदर्शन में हर घर तिरंगा उपक्रम के बारे में जन जागरूकता बढ़ाने के लिए पदयात्रा का आयोजन किया गया। इसमें  मधुकरराव पवले विद्यालय, कालभोर गोठा विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। इसमें स्कूल के चार सौ से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। 

    15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को तिरंगा फहराकर उनके सम्मान में जनजागरूकता पदयात्रा का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को श्रद्धांजलि के रूप में इलाके, नागरिकों और छात्रों के बीच देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए घर-घर तिरंगा को लेकर जनजागृति की गई।

    प्लास्टिक बैन की ली गई शपथ 

    स्कूली गणवेश पहनकर, संदेश बोर्ड लिए हुए, ढोल बजाते हुए, प्लास्टिक प्रतिबंध और स्वच्छता के नारे लगाते हुए विद्यार्थियों ने ”हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा” के प्रति जागरूकता पैदा की। मधुकरराव पवले स्कूल परिसर में सुबह आठ बजे प्लास्टिक बैन की शपथ लेकर वॉक की शुरुआत की गई। इसके साथ ही डेंगू और सर्दी बुखार के बारे में जागरूकता पैदा की गई। इस अवसर पर क्षेत्रीय अधिकारी सिताराम बहुरे, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी शांताराम माने, एस.एस.गायकवाड, स्वास्थ्य निरीक्षक अमोल गोरखे, राकेश सौदाई, महेंद्र साबले, योगेश फल्ले, भुषण शिंदे, अमित सुतार, पूर्व नगरसदस्य सचिन चिखले, ज्ञानेश्वर शेलके, जनवाणी पर्यवेक्षक आदि उपस्थित थे।