mumbai university

Loading

मुंबई. मुंबई विश्वविद्यालय ने पहली बार प्रौद्योगिकी की मदद से पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन मौखिक परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया. लाकडाउन मेें यह तकनीक काफी कारगर साबित हो रही है. इससे शिक्षा प्रणाली बाधित नहीं हो सकेगी.

रूपाली पाटिल ने उत्तीर्ण की परीक्षा

विज्ञान और प्रौद्योगिकी संकाय में इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग की छात्रा रूपाली पाटिल ने मौखिक परीक्षा उत्तीर्ण की. डॉक्युमेंटेड सिग्नल रिट्रायल एंड आयडेंटिफिकेशन’ शोध विषय पर आयोजित मौखिक परीक्षा के लिए बाहरी परीक्षक के रूप में मुंबई आईआईटी के प्रो. सब्बीर मर्चेंट, डॉ. रमेश कणादिकर, सोमैया इंजीनियरिंग कॉलेज के अध्यक्ष जे.डब्ल्यू बाकल आनलाइन मौजूद थे. मुंबई विश्वविद्यालय के उपकुलपति प्रो. सुहास पेडणेकर और क्यू-वाइस चांसलर रवींद्र कुलकर्णी के मार्गदर्शन में निबंध विभाग के उप सचिव नीलकंठ तलवाडेकर ने पहली बार इस मौखिक परीक्षा का सफल आयोजन किया.

विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव (जनसंपर्क) लीलाधर बंसोड ने बताया कि मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा तैयार की गई कार्य योजना के बाद विश्वविद्यालय ने अगले कुछ दिनों में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के 8 विषय, मानव विज्ञान के 4 विषय को मिलाकर कुल 12 विषय के लिए मौखिक परीक्षाओं की योजना बनाई है.