bcci president sourav-ganguly-says-dont-see-asia-cup-as-india-vs-pakistan-look-to-win-tournament

    Loading

    नयी दिल्ली: एशिया कप 2022 (Aisa Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है। इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच खेला जाने वाला है। एशिया कप यूएई में खेला जाने वाला है। फ़िलहाल भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम एशिया कप में खेलते हुए नज़र आएगी। 

    28 अगस्त को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। इस महामुकाबले से पहले बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी बात रखी।

    सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि, उनके लिए एशिया कप भारत और पाकिस्तान की लड़ाई नहीं, बल्कि ट्रॉफी जीतना है। बता दें कि, पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे से भिड़े थे। जहां भारत को 10 विकेट से मैच से हाथ धोना पड़ा था।  

    एशिया कप को लेकर मीडिया से बात करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, “मैं इसे एशिया कप के तौर पर देख रहा हूं। मैं भारत बनाम पाकिस्तान के रूप में कोई टूर्नामेंट नहीं देखता। जब मैं अपने खेल के दिनों में हुआ करता था, तो भारत बनाम पाकिस्तान मेरे लिए सिर्फ एक मैच होता था। मैं हमेशा टूर्नामेंट जीतना चाहता था। भारत एक अच्छी टीम है और उसने हाल के दिनों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि वह टीम एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।”  

    बता दें कि, भारतीय टीम 7 बार एशिया कप की ट्रॉफी जीत चुकी है। अब तक खेले गए 14 संस्करणों में से भारत ने 13 सीजनों में हिस्सा लिया है।