15th Asian Airgun Championship
Image Tweeted By Media_SAI

    Loading

    नयी दिल्ली. भारत ने कोरिया के डेगू में 15वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में अपने दबदबे भरे अभियान का अंत 25 स्वर्ण पदकों से किया जिसमें शुक्रवार को अंतिम दिन जीते गये दो स्वर्ण पदक शामिल रहे। मनु भाकर और सम्राट राणा ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम जूनियर स्पर्धा जीती जबकि रिदम सांगवान और विजयवीर सिद्धू ने सीनियर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारत ने पूर्ण दबदबा बनाते हुए आठ दिन में प्रतियोगिता में 28 में से 25 स्पर्धा जीती।

    सांगवान और सिद्धू ने एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में कजाखस्तान के वालेरी रखिमजान और इरिना युनुस्मेतोवा को 17-3 से पराजित किया। उन्होंने क्वालीफिकेशन दौर में 579 के स्कोर से पहला स्थान हासिल किया था जबकि कजाखस्तान 577 के स्कोर से दूसरे स्थान पर रहा था। शिवा नरवाल और युविका तोमर की दूसरी भारतीय जोड़ी ने क्वालीफाइंग में 573 के स्कोर से चौथा स्थान हासिल किया और एक कांस्य पदक मैच में प्रवेश किया, पर उन्हें कोरियाई जोड़ी से 6-16 से हारकर कांस्य पदक से चूकना पड़ा।

    जूनियर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में मनु और सम्राट की जोड़ी ने क्वालीफिकेशन में 578 का स्कोर बनाया जिससे वे उज्बेकिस्तान के निगिना सैडकुलोवा और मुखाम्माद कामालोव (579) के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

    लेकिन फाइनल में भारतीय जोड़ी ने 17-3 से जीत दर्ज कर पहला स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा में सागर डांगी और ईशा सिंह की भारत की दूसरी जोड़ी ने भी दो में से एक कांस्य पदक के मैच में जगह बनायी लेकिन वे भी कोरिया के ली सेयुंगजुन और यांग जिन से 14-16 से हार गयी। (एजेंसी)