विद्यार्थी खेल से बनाएं करिअर, जिलाधिकारी मीणा ने किया आह्वान

    Loading

    गड़चिरोली. भारतीय युवा पीढ़ी ने विश्वभर के विभिन्न क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया है. वहीं खेल में भी व्यापक उन्नती करना आवश्यक है. खेल में आज बउी मात्रा में मौके उपलब्ध हे. खेल के माध्यम से अपना करिअर बनाएं, ऐसा आह्वान जिलाधिकारी संजय मीणा ने घोट के अहिल्यादेवी बालगृह के छात्रों को दिया. 

    घोट में चाचा नेहरू बाल महोत्सव प्रारंभ 

    चाचा नेहरू जिलास्तरीय बाल महोत्सव व क्रीड़ा स्पर्धा के उद्घाटन के समय वे बोल रहे थे.  प्रमुख अतिथि के रूप में सरपंच रूपाली दुधबावरे, जिला सूचना अधिकारी सचिन अडसूल, घोट उपपुलिस थाने के सहाय्यक पुलिस निरीक्षक संदीप रोंडे, हरिदास चलाख, जिला महिला व बाल विकास अधिकारी प्रकाश भांदककर, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष वर्षा मनवर, जिला बाल संरक्षण अधिकारी अविनाश गुरनुले, विलास ढोरे, पुरूषोत्तम मेश्राम उपस्थित थे.

    जिलाधिकारी ने कहा कि यहां बच्चों को बचपन से ही शैक्षणिक गुणवत्ता के लिए अधिक जोर दिया जाता है. वहीं हम औसतन 35 उम्र तक या उससे आगे तक पढ़ सकते है. किंतु खेल में करिअर बनाने के लिए हमें 10 से 15 वर्ष तक ही शरीर को तैयार करना पड़ता है. उसी उम्र में हमें खेल में सहीं मायने में कौशल्य प्राप्त होता है. खेल में राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने ओरसे छात्रों का प्रमाण काफी कम है. उस क्षेत्र में करिअर करने का व्यापक मौका उपलब्ध है.

    स्कूल में कम से कम एक घंटा खेलना चाहिए. खेल के कारण अच्छा शरीर, अच्छा स्वास्थ्य पाया जा सकता है. बालगृह की छात्राएं जीवन की चिंता छोड़ इस उम्र में शिक्षा के साथ ही खेल की ओर अधिक ध्यान केंद्रीत करे. इच्छाशक्ति व मेहनत से अपना भविष्य बनाने इस महोत्सव में अपना योगदान दें

    स्पर्धा के विजेता जाएंगे विभागीय स्तर पर 

    संस्था के प्रवेशितोंके कलागुणों को गति मिलने के लिए विभिन्न स्पर्धा व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों को उनके कलात्मक गुण, कौशल्य दिखाने का अच्छा मौका प्राप्त होता है. इस महोत्सव में कबड्डी, दौड़ने की स्पर्धा के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम, निबंध, चित्रकला, गायन स्पर्धाओं का आयोजन किया गया है. महोत्सव 12 जनवरी तक घोट के बालगृह में संपन्न होगा. विजेता छात्राओं को आगामी विभागीय स्पर्धा के लिए नागपुर में भेजा जाएगा.