तूफान से नुकसान का भुजबल ने लिया जायजा

Loading

कोरोना, तूफान और पानी की कमी का किया खुलासा 

नैसर्गिक आपत्ति से नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन 

येवला. नैसर्गिक आपत्ति चक्री तूफान के कारण महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में प्रचंड नुकसान हुआ है. नाशिक जिले में भी तूफान के कारण किसानों और सामान्य नागरिकों को विभिन्न प्रकार के नुकसान का सामना करना पड़ा है. नाशिक जिले के पालक मंत्री छगन भुजबल ने येवला तहसील में अपने विधान सभा क्षेत्र में पहुंचकर तूफान से हुए नुकसान जा जायज़ा लिया. तूफान के कारण अंदरसुल और धामणगांव का दौरा करने के बाद येवला तहसील कार्यालय में नुकसान, खरीफ की फसलों का खुलासा और कोरोना के संकट को देखते हुए भुजबल ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली.

इस अवसर पर येवला के प्रांत अधिकारी सोपान कासार, तहसीलदार रोहिदास वारुले, पुलिस उपाधीक्षक समरसिंह सालवे, गटविकास अधिकारी उमेश देशमुख, येवला नगर पालिका की मुख्याधिकारी संगीता नांदुरकर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शैलजा कृपास्वामी, तहसील के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एच. आर गायकवाड, सार्वजनिक बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता उमेश पाटील, महावितरण के उपकार्यकारी अधिकारी एम.पी. प्रजापति, उपविभागीय अभियंता एस.एम. देवरे, उप अभियंता स.प्र. राजपूत, तहसील कृषि अधिकारी के.ए. नवले, येवला के पुलिस निरीक्षक संदीप कोली, अनिल भवारी के साथ सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. इस बैठक में तूफान से हुए नुकसान का तुरंत पंचनामा करके शासन को रिपोर्ट देने के आदेश अधिकारियों को दिये गए. येवला शहर और तहसील में कोरोना के मरीजों का खुलासा भी भुजबल ने लिया.

शहर में संदिग्ध मरीज, उपचार लेने वाले पॉजिटिव मरीज, ठीक होकर घर लौटे मरीजों की जानकारी अधिकारियों द्वारा भुजबल को दी गई. साथ ही स्वैब के रुके हुए नमूने और संस्थात्मक होम क्वारंटाइन, कोरोना केयर सेंटर और Dedicated Corona Health Center की भी जानकारी भुजबल ने ली. येवला तहसील में खरीफ की फसलों के मौसम के बारे में भी जानकारी लेकर इस स्थिति में किसानों को दिये जाने वाले फसलों के कर्ज का वितरण, बीजों की उपलब्धता और आपूर्ति से संबंधित नियोजन, खाद की उपलब्धता और आपूर्ति का नियोजन, सिंचन के लिये पानी आरक्षण का नियोजन, इन सभी मामलों की रिपोर्ट लेकर येवला में पानी की कमी के लिये की जाने वाली उपाय योजना का खुलासा, 38 और 41 गांव पानी आपूर्ति योजना की जानकारी और बिजली सप्लाई और ट्रान्सफार्मर की कमी से आने वाली अड़चनों को समझकर अधिकारियों को सूचना और आदेश दिये. बैठक के बाद भुजबल ने संजीवनी मजदूर सहकारी संस्था द्वारा संचालित शिवभोजन केंद्र का भी दौरा किया. साथ ही येवला प्रशासकीय संकुल में पुलिस थाने की नई इमारत के बांधकाम का भी जायजा लिया.