Earlier too, Australia had defeated India in the playing XI match with the pair of these two spinners, know the names of these two bowlers and when and where they got 'such' previous defeat.

Loading

AUS vs IND Border-Gavaskar Trophy Test Series, 2023 के इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी। और, इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने ICC World Test Championship, 2021-23 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

गौरतलब है कि इंदौर टेस्ट में मैच के तीसरे दिन ही हार और जीत का फ़ैसला आ गया। इस मैच ने भारत को ऑस्ट्रेलिया से 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 163 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में जीत के लिए सिर्फ़ 76 रन बनाने थे। 

इस लक्ष्य को चेज़ करने मैच के तीसरे दिन मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपनी दूसरी पारी में दिन की दूसरी गेंद में ही पहला झटका लगा। उस्मान ख़्वाजा को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। लेकिन, इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे मार्नश लाबुशेन ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई।

इस मैच में जीत हासिल करते ही ऑस्ट्रेलिया World Test Championship 2021-23 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं, टीम इंडिया की उम्मीदों को झटका लगा। अगर, WTC के फाइनल में टीम इंडिया को पहुंचना है, तो उसे इस सीरीज का चौथा और अंतिम मैच जीतना ही होगा। लेकिन, आपको बता दें कि इंदौर टेस्ट में कुछ ऐसा हुआ, जो इससे पहले केवल एक बार ही हुआ। आइए जानें, 

गौरतलब है कि, इंदौर टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) दोनों स्पिनर लिए गए थे। यह दूसरा मौका है, जब इन दो स्पिनर के खेलते हुए टीम इंडिया ने टेस्ट मैच गंवाए हो। इससे पहले साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। और, उस मैच की प्लेइंग इलेवन में भी इन दो धुरंधर स्पिनर्स की जोड़ी थी। बहरहाल, इंदौर टेस्ट की बात की जाए, तो ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया। 

-विनय कुमार