cm shinde

Loading

अहमदनगर/मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने एक बार फिर अपने ख़ास विरोधी ठाकरे गुट (Thackeray Faction) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं एक किसान का बेटा, इसलिए कई लोगों की नज़रों में खटकता हूं। शिंदे, बुधवार को अहमदनगर (Ahmednagar) में निलवंडे बांध (Nilwande Dam) से पानी छोड़े जाने के पहले चरण के उद्घाटन पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं एक किसान का बेटा हूं, इसलिए दिन-रात काम करता हूं। 

सीएम शिंदे ने बताया कि उनकी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में किसानों के हितों में कई फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता है और उन्हें आर्थिक मदद देने में हमारी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सीएम ने विश्वास दिलाया कि आर्थिक मदद से कोई भी किसान वंचित नहीं रहेगा।

फंड की कमी नहीं

इस मौके पर सीएम शिंदे ने राज्य के उपमुख्यमंत्री के साथ वित्त विभाग का काम संभाल रहे देवेंद्र फडणवीस की काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जब भी विकास योजनाओं के लिए फंड की मांग की गई है, फडणवीस ने सरकारी तिजोरी खोल दिए हैं। सीएम शिंदे ने कहा कि अब विकास से जुड़ी योजनाओं को पूरा करने में पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी।

बांध बनने में लगे 53 साल

अहमदनगर में निलवंडे बांध के बनने में 53 साल लग गए। सीएम शिंदे ने कहा कि इस बांध के शुरू हो जाने से अहमदनगर और नासिक के सिन्नौर के इलाकों में पानी की कमी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस बांध से अहमदनगर जिले के 107 गांव और नासिक जिले के 113 गांव के लोग लाभान्वित होंगे।  

मेरे जन्म से पहले शुरू हुआ था प्रोजेक्ट

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है कि निलवंडे बांध से पानी छोड़ने का काम शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह परियोजना मेरे जन्म से भी पहले की है। फडणवीस ने राज्य की पुरानी कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आठ करोड़ का यह प्रोजेक्ट पांच हजार करोड़ के पार चला गया। उन्होंने कहा कि आखिरकार यह बांध अब शुरू हो रहा है और लोगों को पानी की समस्या से मुक्ति मिलेगी।