Polling team left Naxal affected areas in Gadchiroli, Maharshtra
लोकसभा चुनाव से पहले मतदान दल हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना होते हुए।

Loading

गढ़चिरौली: लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियां देश भर में जोरों- सोरों पर है। चुनाव आयोग (Election Commission) भी प्रथम चरण चुनाव की तैयारियों के आखिरी पड‍़ाव पर हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में लोकसभा चुनाव से पहले मतदान दल (Polling Teams) हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना हो रहे हैं। गढ़चिरौली में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है।

हेलीकॉप्टर से रवाना हुई टीम

गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि आज से IAF ने हेलीड्रॉपिंग शुरू की है। आज कुल 48 बूथों के लिए हेलीड्रॉपिंग होनी है, जहां के लिए EVM और पोलिंग दलों को हेली ड्रॉप किया जा रहा है। ये सभी बूथ संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में आते हैं। आज कल और परसों ऐसे सभी स्थानों जहां सड़क मार्ग से जाना जोखिम भरा है वहां के लिए हम EVM और पोलिंग दलों को IAF के हेलिकॉप्टर से ले जा रहा हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में पांच चरण में चुनाव समाप्त होगा। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान है। महाराष्ट्र में पहले चरण में कुल पांच सीटों पर चुनाव हाेना है। ये सीट रामटेक, नागपुर, भंडारा, गोंदिया, गढ़चिरौली और चंद्रपुर है ।