Narendra Modi said that even Baba Saheb Ambedkar himself cannot change this Constitution
नरेन्द्र मोदी (फोटो-ट्विटर-बीजेपी)

पिछले कुछ दिनों से विपक्ष द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का संविधान बदल देंगे, संविधान खतरे में है। ऐसे में अब इसे लेकर बिहार के गया में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वयं बाबा साहेब आंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते।

Loading

गया : बिहार (Bihar) के गया में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि विपक्ष के नेता अफवाहें फैलाकर देश के संविधान (Constitution) को राजनीतिक हथकंडे के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। मंगलवार को जनसभा में कहा कि यह चुनाव उन्हें सजा देगा जो संविधान के खिलाफ हैं एवं देश को ‘विकसित भारत’ बनाने के केंद्र के प्रयासों का विरोध कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल सहित विपक्षी नेताओं पर संविधान के साथ राजनीति करने का आरोप भी लगाया।


बिहार के गया जिले में एक चुनाव रैली को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा ‘‘यह चुनाव ‘घमंडिया’ गठबंधन के नेताओं को सजा देगा। यह चुनाव उन्हें सजा देगा जो संविधान के खिलाफ हैं एवं देश को ‘विकसित भारत’ बनाने के केंद्र के प्रयासों का विरोध कर रहे हैं।” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) को अक्सर ‘घमंडिया’ गठबंधन कहते हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के संस्थापक जीतन राम मांझी गया लोकसभा सीट से राजग के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित बिहार’ के लिए है। उन्होंने कहा ‘‘कांग्रेस और उसके सहयोगी मुझे अपमानित करने के लिए संविधान के नाम पर झूठ बोल रहे हैं। राजग संविधान का सम्मान करता है। मोदी और भाजपा तो क्या स्वयं बाबा साहेब आंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते हैं, इसलिए विपक्ष झूठ फैलाना बंद करे।”

मोदी ने कहा कि वे (विपक्षी नेता) सनातन धर्म को ‘डेंगू और मलेरिया’ कहते हैं। ऐसी स्थिति में ‘‘वे तो एक भी सीट के हकदार नहीं हैं.. उन्हें सजा मिलनी चाहिए। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद ‘‘भ्रष्टाचार और गुंडा राज” का प्रतीक है। मोदी ने कहा ‘‘राजद ने बिहार को केवल दो चीजें दी हैं… जंगलराज और भ्रष्टाचार। बिहार में राजद शासन के दौरान भ्रष्टाचार एक उद्योग की तरह फला-फूला है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह चुनाव ‘‘विकसित भारत” और ‘‘विकसित बिहार” के लिए है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक समृद्ध भारत बनाने का अवसर खो दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद सामाजिक न्याय के नाम पर केवल राजनीति करते हैं।

—एजेंसी इनपुट के साथ