BJP in UP

Loading

भुवनेश्वर: साल 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के साथ- साथ चार राज्यों आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और सिक्कम में विधान सभा चुनाव (Odisha Assembly Election) होने हैं। राजनीति दलें लोकसभा चुनाव के साथ इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की भी तैयारी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

इन सीटों पर ये प्रत्याशी

बीजेपी ने राउकेला सीट से दिलीप राय, सरस्काना से भादव हंसदा, रायरंगपुर से जोलेन बारदा, बंग्रिपोसी से संजली मुर्मू, करंजिया से पद्मचरण हाइबरूस झरीगाम सीट से नरसिंह भात्रा, पटना से अखिल चंद्र नायक, दाबूगाम से सोमनाथ पुजारी, राजनगर विधानसभा सीट से ललित बोहरा, बालिकुडा-एरसामा सीट से सत्यसार थी मोहंती और जगतसिंहपुर से अमरेंद्र दास को चुनावी मैदान में उतारा है।

जारी 21 उम्मीदवारों की लिस्ट

पहले भी जारी की थी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी इससे पहले भी 112 उम्मीदवारों की एक लिस्ट ओडिशा विधानसभा के लिए जारी कर चुकी है। इस तरह बीजेपी अब तक 133 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। ओडिशा में कुल 147 विधानसभा सीट है। यानी अभी 14 उम्मीदवारों की लिस्ट आना बाकी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में एक उम्मीदवार को छोड़कर बाकी सभी पुराने उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है।

कब होगा ओडिशा विधानसभा चुनाव

ओडिशा विधानसभा चुनाव चार चरणों में होगा। यहां पहले फेज की वोटिंग 13 मई को होगी। उसके बाद 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन 25 अप्रैल तक दाखिल कर सकते हैऔर 29 अप्रैल तक उम्मीदवारी वापस ली जा सकती है। दूसरे चरण में तारीखें 3 मई और 6 मई हैं, जबकि तीसरे चरण में तारीखें 6 मई और 9 मई है।