Salman Khan security breach
सलमान खान (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai News) में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर गोलीबारी की घटना (Firing Case) के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों ने घटना से पहले तीन बार इस जगह की ‘रेकी’ की थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बिहार निवासी विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) रविवार को तड़के यहां बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के घर के बाहर गोली चलाने के बाद से फरार थे। पुलिस ने बताया कि दोनों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले में माता नो माध गांव से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के समय विक्की मोटरसाइकिल चला रहा था और पीछे बैठे सागर ने सलमान खान के घर पर कथित रूप से गोली चलाई थी। मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) लखमी गौतम ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को सुबह एक विमान से यहां लाया गया। अधिकारी ने कहा कि उनकी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें एक अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘आरोपियों ने सलमान के घर के बाहर तीन बार टोह ली थी।”

रविवार को सुबह करीब 11 बजे फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आई, जिसमें गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने रविवार को कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया था।

(एजेंसी)