Narayan Rane From Ratnagiri-Sindhudurg Lok Sabha Election 2024
नारायण राणे (डिजाइन फोटो)

बीजेपी ने आज गुरुवार को लोकसभा उम्मीदवारों की तेरहवीं सूची की घोषणा है जिसमें रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से नारायण राणे को उम्मीदवार बनाया है। राणे का मुकाबला इस सीट पर MVA के उम्मीदवार विनायक राऊत से होगा।

Loading

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बीजेपी ने नारायण राणे (Narayan Rane) को रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि बीजेपी ने आज गुरुवार को लोकसभा उम्मीदवारों की तेरहवीं सूची की घोषणा कर दी है। ऐसे में अब नारायण राणे महायुति के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे। तो रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग चुनावी मुकाबले की तस्वीर अब पूरी तरह साफ है। उनका मुकाबला महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार विनायक राऊत से होगा।

देखना दिलचस्प होगा कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से नारायण राणे बाजी मारते है या फिर महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार विनायक राऊत जीत अपने नाम करते है।

गौरतलब हो कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर केंद्रीय मंत्री राणे का मुकाबला विनायक राऊत से होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि विनायक राउत इस सीट से मौजूदा सांसद हैं। उन्हें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है। दिलचस्प बात ये है की केंद्रीय नेतृत्व रखने वाले भाजपा पार्टी अब तक इस रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट से चुनाव नहीं लड़ती थी।

इसके पहले साल 2009 नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी। ऐसे में अब यह देखना दिलचसप होगा की कभी भी इस सीट पर न लड़ने वाली भाजपा इस बार इस सीट पर क्या कमला दिखाती है। क्या नारायण राणे भाजपा के विश्वास पर खरे उतर पाते है या नहीं इस पर भी सबकी नजर बनी हुई है।