बसपा ने तीसरे चरण के ल‍िए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट, मायावती का भी नाम शामिल
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती

Loading

लखनऊ: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के ल‍िए यूपी में सात मई को तीसरे चरण के मतदान के ल‍िए बसपा यानी बहुजन समाज पार्टी ने 40 स्‍टार प्रचारकों की ल‍िस्‍ट जारी की है। इस लिस्ट में बसपा प्रमुख मायावती का भी नाम शामिल है।

इसके बाद आकाश आनंद, सतीश चंद्र म‍िश्रा और व‍िश्‍वनाथ पाल का नाम सूची में शामि‍ल है। इनके अलावा बसपा ने मुनकाद अली, उमा शंकर स‍िंह, राजकुमार गौतम और समसुद्दीन राईम को भी स्‍टार प्रचारकों की ल‍िस्‍ट में शामिल क‍िया है।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में यूपी की 10 सीटों में मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद और बरेली सीट के ल‍िए मतदान होंगे। इस चरण में 1.89 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें 1.01 करोड़ पुरुष, 87.48 लाख महिला हैं। तीसरे चरण का मतदान सात मई को होगा।

19 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा के मुताब‍िक, तीसरे चरण के मतदान के लिए यूपी में होने वाले 10 सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल है। नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी। 22 अप्रैल को दिन में तीन बजे तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है। यूपी में सात चरणों में चुनाव होगा।