PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections) के प्रथम चरण को चुनाव शुरू हो चुका है। मतदाता अपने- अपने मतदान केंद्रों पर मतदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट के माध्यम से भारी संख्या मतदान करने की अपील की। साथ ही उन्होंने नए वोटरों से भी मतदान का नया रिकॉर्ड बनाने की अपील।

21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान

पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है!

गृहमंत्री अमित शाह ने भी की अपील

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए मतदाताओं से अपील की। कहा, आज एक महत्त्वपूर्ण दिन है, जब देश में प्रथम चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें, क्योंकि आपके एक वोट में सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की शक्ति है। आपका एक वोट सिर्फ एक लोकसभा या प्रत्याशी का परिणाम तय करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए है।

मेरा आग्रह है कि एक ऐसा मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें, जिसने भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से देश को मुक्त करने के साथ-साथ अपने वादों को पूरा करके दिखाया हो। जिसने विकास को गति देने के साथ सीमाओं को सुरक्षित भी किया हो, हर गरीब तक स्वास्थ्य, घर, बिजली व गैस जैसी सुविधाएँ पहुँचायी हो और भारत की संस्कृति व सांस्कृतिक प्रतीकों को संरक्षित किया हो।