Raj Thackeray Supports Mahayuti
राज ठाकरे (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर: मनसे (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए महायुति (Mahayuti) को बिना शर्त समर्थन दिया है। इसे लेकर महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में अलग-अलग चर्चाएं चल रही है। कहा जा रहा है कि यह राज ठाकरे का एक मास्टर प्लान है जिसका फायदा उन्हें आने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2024) में होने वाला है। जानते है राज ठाकरे की आगे की रणनीति क्या है।

ये है राज ठाकरे की प्लानिंग

यदि मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने केंद्र सरकार से पहले चर्चा की होती तो शायद उन्हें लोकसभा सीटें मिल जातीं। लेकिन राज ठाकरे को लोकसभा चुनाव के लिए सीटें न मिली हो फिर भी समर्थन देने का फायदा उन्हें मिलने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चर्चा करने में हुई देरी के कारण राज ठाकरे की लोकसभा चुनाव को लेकर बात नहीं बन सकी लेकिन बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज ठाकरे के लिए महागठबंधन का दरवाजा खुला है।

विधानसभा में मिलेगी अच्छी सीटें

जिस तरह मनसे का साथ मिलकर महागठबंधन और भी मजबूत हो गया ठीक उसी तरह राज ठाकरे का महायुति को समर्थन देने से मनसे को भी मजबूती मिल गई है, जिसका फायदा विधानसभा में दिखने वाला है। गौरतलब हो कि एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने लोकसभा में महायुति को बिना शर्त समर्थन दिया है। ऐसे में अब अनुमान है कि भविष्य में राज ठाकरे को इसका इनाम मिलेगा। दरअसल विधानसभा में महागठबंधन में एमएनएस को अच्छी सीटें मिलने का अनुमान है।

बिना शर्त समर्थन का फायदा

राज ठाकरे के समर्थन के बाद महायुति की ताकत और बढ़ गई है। ऐसे में अब मनसे को विधानसभा में अच्छी स्थिति मिलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि लोकसभा में ‘बिना शर्त’ समर्थन दे रही एमएनएस को विधानसभा में बड़ा फायदा मिलेगा।

महायुति की भूमिका

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव जोरों पर है। उसके बाद विधानसभा चुनाव होने वाला है जिसे लेकर राज ठाकरे पूरी तयारी में जुटे हैं। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने लोकसभा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है। लेकिन राज ठाकरे की लेटलतीफी की वजह से उन्हें लोकसभा में सीटें नहीं मिली। (Raj thackeray)। साम टीवी के सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि विधानसभा में उन्हें इसका मुआवजा मिलेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुंबई में विधानसभा की 36 सीटें हैं। अब विधानसभा के लिए महायुति का मास्टर प्लान क्या है? इस बात पर पुरे महाराष्ट्र की नजरें है। कहा ये भी जा रहा है कि अजित पवार की तरह राज ठाकरे भी महायुति में शामिल होंगे।