RAUT
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. कांग्रेस (Congress) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वीर सावरकर विवाद (Veer Savarkar) पर आज शिवसेना (Shivsena) के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि, वीर सावरकर पर ऐसा आरोप लगाना, यह न महाराष्ट्र को और न ही शिवसेना को मंजूर है। इतना ही नहीं उनका कहना था कि, इस मामले में तो, महाराष्ट्र के कांग्रेस के नेता भी उनका मर्थन नहीं करेंगे। 

    उन्होंने आगे कहा कि, यह मुद्दा लाने की फिलहाल बिलकुल भी जरूरत नहीं थी। इससे उल्टा अब MVA में भी दरार आ सकती है। हम जहां 10 साल से वीर सावरकर को भारत रत्न देने की बात कर रहे हैं, वहीं केंद्र में BJP की सरकार होने के बाद भी वह उनको यह सम्मान क्यों नहीं दे रहे हैं? क्या उनका सावरकर प्रेम नकली हैं? वहीं BJP और RSS के लिए वह आदर्श पुरुष कभी नहीं रहे। उनका सावरकर प्रेम पूरी तरह से नकली है। 

    गौरतलब है कि, बीते गुरूवार को, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दिवंगत वी डी सावरकर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिले। बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दौरान कहा था कि, हिंदुत्व के विचारक सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की और डर की वजह से उन्हें दया याचिकाएं लिखीं थी। इसके बाद अब BJP, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को घेरने की कोशिश कर रही है। वहीं, ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट और कांग्रेस महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगी भी रह चुकी हैं।