modi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. आज यानी 6 अप्रैल को BJP के स्थापना दिवस (BJP Establishment Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पार्टी कार्यकर्ताओं, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, नेताओं को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि आगामी 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक पार्टी सोशल जस्टिस पर देशभर में कार्यक्रम करेगी। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा,13 देशों के राजदूतों के साथ आज पार्टी मुख्यालय में चर्चा भी करेंगे।

    गौरतलब है कि,बीजेपी का आज 42वां स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) है। आज इस खास मौके के मद्देनजर देश के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी नेताओं ने पार्टी का झंडा फहराया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ (Lucknow) में तो भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिल्ली (Delhi) में बीजेपी का झंडा फहराया है। 

    वहीं मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के स्थापना दिवस से बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयंती यानी आगामी 14 अप्रैल तक BJP द्वारा समरसता सप्ताह आयोजित कर सेवाकार्य किये जाएंगे। इस ख़ास सेवा कार्य के अन्तर्गत रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान, अस्पतालों में फल वितरण का कार्य, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर व सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल व्यवस्था आदि सेवा कार्य भी किये जाएंगे।