Photo - Odysse Vader
Photo - Odysse Vader

Loading

मुंबई: इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में एक और नए खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप Odysse Electric ने आज अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक (ई बाइक इंडिया) Odysse Vader लॉन्च की। आकर्षक लुक और पावरफुल बैटरी पैक से सजी यह देश की पहली बाइक है जिसमें 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसका इस्तेमाल एंड्रॉयड डिस्प्ले और गूगल मैप नेविगेशन के लिए किया जाएगा। कंपनी ने इस बाइक को 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। Odysse Vader सिर्फ कीमत ही नहीं, कई मायनों में खास है। आइये जानते है….  

डेली यूज के लिए काफी अच्छी 

यह इलेक्ट्रिक बाइक डेली यूज के लिए काफी अच्छी मानी जाती है, कंपनी ने इसमें 18 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया है। इसके अलावा, बाइक मिडनाइट ब्लू, फेयरी रेड, ग्लॉसी ब्लैक, वेनम ग्रीन और मिस्टी ग्रे सहित कई अलग-अलग रंगों में भी उपलब्ध है। कंपनी ने इस बाइक में 3.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है, जो 3 kW इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 6 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 125 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है और इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मात्र 999 रुपये में बुक करें

नई ओडिसी वाडर को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इस बाइक को कंपनी की अधिकृत डीलरशिप के जरिए महज 999 रुपये में बुक कर सकते हैं। इस बाइक की डिलीवरी जुलाई महीने से शुरू होगी और इस बाइक के खरीदार FEM-2 सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं। Vader का वजन 128 किलोग्राम है, इसमें कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) और फ्रंट (240mm) और रियर (220mm) डिस्क ब्रेक हैं। मोटरसाइकिल में एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल है और इसे ऐप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए नियंत्रित किया जा सकता है। इसमें एलईडी लाइटिंग और रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी है।