Source - @HyundaiIndia/Twitter
Source - @HyundaiIndia/Twitter

Loading

मुंबई: लंबे समय से चर्चा में बनी Hyundai Exter कार अब जल्द ही लॉन्च होने वाली है। Hyundai Motor India Limited (HMIL) ने अब अपनी नई SUV की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है। इस कार को जुलाई के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल कैमरा डैशकैम जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं। आइये जानते है इस कार के स्पेशल फीचर्स के बारें में…  

स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल कैमरों से लैस डैशकैम 

Hyundai Motor India Limited की अपकमिंग SUV Exeter को कंपनी ने 10 जुलाई की तारीख घोषित कर दी है। एक तरफ लोग Exeter के लुक और फीचर्स के काफी दीवाने हैं, वहीं अब कंपनी ने Exeter के दो सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स की भी बात की है। इस कार को स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल कैमरों से लैस डैशकैम के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी ने कारों की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Hyundai EXTER के फीचर्स 

Hyundai Xter ग्राहक स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ की बदौलत कार के बाहर के प्राकृतिक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं, जबकि डुअल कैमरों से लैस डैशकैम भी उनके कार ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाएगा। दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों फीचर अभी तक माइक्रो एसयूवी या सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की किसी भी कार में देखने को नहीं मिले हैं। 

कार की संभावित कीमत

भारतीय बाजार में Hyundai Exter की शुरुआती यानी एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये तक हो सकती है। लॉन्च के बाद इस कार का मुकाबला देश में टाटा पंच, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स और अन्य बजट कारों से होगा। इस कार की डिलीवरी जल्द शुरू होने की उम्मीद है। Hyundai EXTER वॉयस कमांड के साथ एक स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस है, जो ‘ओपन सनरूफ’ जैसे वॉयस कमांड का भी जवाब देगा। साथ ही ‘आई वांट टू सी द स्काई’ कहने से सनरूफ खुल जाएगा। SUV दोहरे कैमरों, फ्रंट और रियर के साथ-साथ 2.31 इंच के एलसीडी डिस्प्ले, स्मार्टफोन ऐप-आधारित कनेक्टिविटी और कई रिकॉर्डिंग मोड के साथ सुसज्जित है। डैशकैम फुल एचडी वीडियो रेजोल्यूशन को भी सपोर्ट करता है। इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai Exter को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर द्वि-ईंधन कप्पा पेट्रोल सीएनजी ऑप्शन शामिल है। ट्रांसमिशन के मामले में इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक एएमटी यूनिट मिलेगी।