Audi-A4-Facelift

नई दिल्ली: जर्मनी की विश्व प्रसिद्ध लग्जरी कार निर्माता (Luxury Car Maker) कंपनी Audi आने वाले साल 2021 के जनवरी माह की शुरुआत में अपनी सेडान (Sedan) कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया के ऑफिशियल पेज पर एक वीडियो जारी कर इस बात की घोषणा की है। इस ट्वीट से साफ पता चल रहा है कि Audi A4 facelift 5 जनवरी को लॉन्च होगी। तो आइए डालते हैं एक नज़र इस कार की डीटेल्स पर…

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Audi India (@audiin)

ऐसे हैं बदलाव

बीएस6 नियमों के तहत कंपनी ने ए4 का पुराना मॉडल बंद कर दिया था मगर अब कंपनी इसके में डिज़ाइन बदलाव करने वाली है। नई Audi A4 पहले से चौड़ी होगी, साथ ही इसमें सिंगल फ्रेम ग्रिल, DRL के साथ नए हेडलैंप्स, नए फ्रंट और रियर बंपर, और रीशेप्ड टेललैंप्स दिए जाएंगे। वहीं इसके इंटीरियर्स में कोई बदलाव नहीं है लेकिन, खबरें हैं कि  इसमें 10.1 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया सकता है। 

इंजन और पावर 

इस कार के इंजन में एक भारी बदलाव किया गया है। इसमें नया 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की जगह लेगा। 190hp की पावर जनरेट करने वाला नया इंजन 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटो गियरबॉक्स के साथ आएगा। यह पेट्रोल इंजन होगा। 

मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अभी तक कार की कीमत को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है, उम्मीद है कि 5 जनवरी को इससे पर्दा हट जाएगा। Audi A4 facelift दो वेरिएंट- प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उतारी जाएगी। वैसे, आप इस कार को 2 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं।