indigo
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली. इंडिगो (Indigo) चरणबद्ध तरीके से 150 से अधिक मार्गों पर अगले महीने से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (International Fkights)फिर शुरू करेगी। एयरलाइन ने रविवार को बयान में यह जानकारी दी। भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन रविवार से फिर शुरू हो गया है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करीब दो साल से स्थगित थीं।

    इस दो साल की अवधि के दौरान विभिन्न देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के तहत सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन हो रहा था। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने कहा कि थाइलैंड के गंतव्यों के लिए अनुसूचित परिचालन 27 मार्च से शुरू हो गया है। एयरलाइन की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, लखनऊ, हैदराबाद, अमृतसर, कोझीकोड, कोच्चि, चंडीगढ़, तिरुचिरापल्ली, तिरुवनंतपुरम और मेंगलुरु से होगा।

    इंडिगो के अंतरराष्ट्रीय गंतव्य दम्मम, कुवैत, अबू धाबी, शारजाह, जेद्दा, रियाद, दोहा, बैंकॉक, फुकेट, सिंगापुर, कोलंबो, दुबई, काठमांडू, मालदीव और ढाका हैं। एयरलाइन ने कहा कि 150 से अधिक मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन अप्रैल में चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। इनके अलावा इंडिगो ने मस्कट और कुआलालंपुर के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। इन दोनों गंतव्यों के लिए परिचालन मई में शुरू होगा। इसके अलावा इस्तांबुल के लिए भी बुकिंग शुरू की गई है जहां के लिए परिचालन जून में शुरू होगा।