Loan

Loading

  • न्यूनतम ब्याज दरें और विशेष छूट

मुंबई. देश के चौथे बड़े निजी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक ने कोरोना महामारी के इस संकट के दौर में ग्राहकों को राहत देने के लिए ऑफर और डिस्काउंटस का दो माह लंबा फेस्टिवल शुरू करने की घोषणा की है. ‘कोना कोना उम्मीद’ नाम से शुरू किए गए इस ऑफर फेस्टिवल में कोटक महिंद्रा ग्रुप के विभिन्न बैंकिंग उत्पादों पर ग्राहकों को कई तरह की आकर्षक छूट एवं सुविधाएं दी जाएगी.

इनमें लोन, बचत खाते, चालू खाते, कार्पोरेट सैलरी खाते के साथ कोटक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और डिजिटल पैमेंट जैसे उत्पाद शामिल हैं. बैंक आकर्षक ब्याज दरों पर रिटेल, एग्री और बिजनेस लोन देगा. बैंक ने होम लोन दर घटाकर 7.10% के न्यूनतम स्तर पर ला दी है. लोन की प्रकिया डिजिटल की जा रही है और इसके साथ कोटक बैंक बैलेंस ट्रांसफर और टॉप अप लोन की भी सुविधा दे रहा है. 

छोटे व्यवसायियों को कारोबार वृद्धि के लिए लोन 

लोन अगेन्स्ट प्रॉपर्टी 8.55% की दर पर ही दिया जा रहा है.छोटे व्यवसायियों को कारोबार वृद्धि के लिए बैंक 20 लाख रुपए से अधिक के वर्किंग कैपिटल लोन दे रहा है. ईसीएलजीएस स्कीम में व्यवसायियों को 20% अधिक फंड मंजूर किया जा रहा है. गोल्ड लोन तो केवल 90 मिनट में मंजूर किया जाएगा. अन्य सभी लोन में भी कागजी प्रकिया न्यूनतम एवं त्वरित मंजूरी दी जा रही है. दोपहिया लोन 8.99% की दर ही दिए जाएंगे. शेयर्स, बॉन्ड, म्युचुअल फंड और बीमा पॉलिसियों पर 90% तक लोन दिया जाएगा. कोटक डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर ईएमआई शुल्क रहित और आसान फ्लेक्सी किस्त रहेगी. इसके अलावा कोटक बैंक ने अपने ग्राहकों को विशेष छूट दिलाने के लिए 100 से अधिक रिटेल ब्रांडों के साथ अनुबंध किया है.