soon-you-can-hear-amitabh-bachchan-s-voice-on-amazon-alexa

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अमेजन के साथ उसके एलेक्सा (Alexa) उपकरण के लिए आवाज देने का करार किया है।

नयी दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अमेजन के साथ उसके एलेक्सा (Alexa) उपकरण के लिए आवाज देने का करार किया है। एलेक्सा, अमेजन की आर्टिफिशियल प्रौद्योगिकी आधारित मौखिक आदेश लेकर काम करने वाली सेवा है। अमेजन ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि कंपनी और बच्चन ने अनोखा सेलिब्रिटी वॉयस अनुभव प्रदान करने के लिए साझेदारी की है।

कंपनी ने कहा, ‘‘भारत में लोग एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुन सकेंगे। इसके लिए उन्हें उनकी आवाज वाला एलेक्सा उपकरण संस्करण खरीदना होगा। एलेक्सा पर यह फीचर अगले साल तक उपलब्ध होगा।”

अमेजन एलेक्सा की टीम बच्चन के साथ मिलकर करीब से काम करेगी और उनकी जानी-पहचानी आवाज को एलेक्सा ग्राहकों की जरूरत के अनुरूप ढालेगी। उनकी आवाज में ग्राहक चुटकुले, शायरी, मौसम की जानकारी, सूक्तियां और परामर्श इत्यादि का लुत्फ ले सकेंगे।

बच्चन ने कहा, ‘‘प्रौद्योगिकी ने हमेशा मुझे किसी नये तरीके को अपनाने का मौका दिया है। फिर यह फिल्में हो, टीवी शो या पॉडकास्ट (रेडियो) और अब मैं अमेजन एवं एलेक्सा के साथ साझेदारी कर आवाज के इस अनुभव को तैयार करने लिए रोमांचित हूं।”