England all-rounder told Dhoni 'genius', surprised by Mahi's decision

-विनय कुमार

सीज़न 13 आईपीएल टूर्नामेंट के पहले मैच में 22 साल के ऑलराउंडर (All Rounder) सैम कुरेन ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की 5 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड (ENGLAND) के ऑलराउंडर सैम कुरेन ने कहा है कि वह मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ‘जीनियस’ महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) के फैसले से ‘हैरान’ थे. 

दरअसल, धोनी ने दबाव की स्थिति में कुरेन को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा था. कुरेन ही नहीं दुनिया भर के सभी क्रिक्रेट प्रेमी मैच के दौरान धोनी के फैसले से हैरान हुए थे। टूर्नामेंट के पहले मैच में 22 साल के इस ऑलराउंडर सैम कुरेन ने सीएसके (CSK) की 5 विकेट की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. असरदार गेंदबाजी करने के बाद कुरेन ने सिर्फ 6 गेंदों में 18 रनों की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अपनी यादगार भागीदारी निभाई।

चौथे विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने सभी को हैरान करते हुए कुरेन को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा था, जबकि टीम को 17 गेंदों में 29 रन की सख़्त जरूरत थी. सैम कुरेन ने मैच के बाद अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था कि मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. वह (महेंद्र सिंह धोनी) जीनियस हैं। और बेशक, उन्होंने कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा.”

सैम कुरेन ने कहा, “हमने उस ओवर (18वें ओवर) को निशाना बनाया।और, मैं छक्का जड़ने या आउट होने की मानसिकता के साथ ही गया था. कभी-कभी यह काम कर जाता है और कभी, नहीं.”

इंग्लैंड में अभी-अभी सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लेने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ इसी हफ्ते यूएई (UAE) पहुंचे सैम कुरेन ने हालात में बदलाव पर भी कहा। सैम ने कहा, “काफी अलग हैं (हालात). मैं इंग्लैंड की टीम के साथ जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का आदी था. लेकिन आईपीएल में बड़ी संख्या में दर्शकों को देखने के आदी हैं, तो यह कुछ अलग था. मैं काफी लोगों से नहीं मिला और एक दिन पहले आने के बाद आज सीधे टीम बस में था. यह अच्छी चीज थी.”