India Vs Australia 3rd Test Match Australia’s Justin Langer defends captain Tim Paine

पेन (Tim Paine) ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन दर्द के बावजूद खेल रहे रविचंद्रन अश्विन पर छींटाकशी की थी और चिल्लाये भी थे ।

ब्रिसबेन. आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आलोचकों के कोपभाजन बने कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का बचाव करते हुए उन्हें ‘ शानदार कप्तान’ बताया और कहा कि वह कुछ समय और कप्तान बने रहेंगे । भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट (India Vs Australia 3rd Test Match) में खराब विकेटकीपिंग और खेल भावना के विपरीत आचरण को लेकर पेन की काफी निंदा हो रही है ।

पेन (Tim Paine) ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन दर्द के बावजूद खेल रहे रविचंद्रन अश्विन पर छींटाकशी की थी और चिल्लाये भी थे । उन्होंने मैच में तीन कैच भी छोड़े । लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ आपको पता भी नहीं है कि टिम पेन पर मुझे कितना भरोसा है । वह अपना सर्वश्रेष्ठप्रदर्शन नहीं कर सका लेकिन वह तीन साल से आस्ट्रेलिया का शानदार कप्तान रहा है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ उसने काफी ऊंचे मानदंड कायम किये हैं और उससे नीचे जाने पर आलोचना होती है जो उसकी हो रही है ।टिम पेन शानदार कप्तान है और कुछ समय और रहेगा । उसे मेरा सौ प्रतिशत समर्थन है ।” पेन ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन मैदान पर अपने बर्ताव के लिये माफी भी मांग ली थी और कहा था कि अश्विन पर छींटाकशी करते समय वह ‘मूर्ख’ लग रहे थे और उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी ।

लैंगर (Justin Langer) ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिये पेन की तारीफ की । उन्होंने कहा ,‘‘ इस तरह से सबके सामने माफी मांगने के लिये काफी हिम्मत चाहिये होती है जो उसने दिखाई । मुझे यकीन है कि वह लय में वापसी करेगा । वह क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी है और काफी मेहनती भी । ‘(एजेंसी)