BSEB's 10th board exam starts from today, read important guidelines here
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) (BSEB) के 10वीं के बोर्ड एग्जाम (10th Board Exams) आज यानी 17 फरवरी से शुरू हो रही है। बीएसईबी कक्षा 10 की परीक्षा (Exams) सभी परीक्षा के दिनों में दो पालियों में आयोजित की जाएगी। कक्षा 10 बिहार बोर्ड परीक्षा 24 फरवरी 2022 को समाप्त होगी। एग्जाम टाइमिंग (Exam Timing) दो भाग में बांटे गए हैं। इनमें दो भागों में एग्जाम होंगे। पहले भाग में एग्जाम सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दूसरा दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक होगा।  

    बता दें कि, परीक्षा बिहार राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। बीएसईबी कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा है। परीक्षा अवधि के दौरान शिफ्ट में किसी भी तरह के बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इन एग्जाम में छात्रों के लिए बोर्ड ने कुछ महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए हैं।

    बीएसईबी कक्षा 10 परीक्षा की गाइडलाइंस- 

    – छात्रों को बीएसईबी कक्षा 10 के एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा। एडमिट कार्ड ही स्टूडेंट्स को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति देंगे।

    – स्टूडेंट्स को एग्जाम शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। छात्रों को शिफ्ट 1 के लिए सुबह 9 बजे और शिफ्ट 2 के लिए दोपहर 1 बजे तक केंद्रों पर पहुंचना होगा।

    – छात्रों को COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है। उन्हें हर समय मास्क पहनना ज़रूरी है।

    – छात्रों को सलाह दी गई है कि वे अपनी व्यक्तिगत पानी की बोतलें ले जाएं और हर समय सामाजिक दूरी बनाए रखें।

    – परीक्षा केंद्र से मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, हेडफोन और अन्य गैजेट्स पर प्रतिबंध है।