Devoleena Bhattacharjee

Loading

मुंबई. अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्जी (Devoleena Bhattacharjee) के दोस्त अमरनाथ घोष (Amarnath Ghosh) की मंगलवार शाम को अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस बात की जानकारी खुद देवोलीना ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर साझा की। साथ ही उन्होंने इस मामले में भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (S. Jaishankar) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मदद की गुहार लगाई है।

देवोलीना ने शुक्रवार (1 मार्च) को अपने दोस्त की हत्या की जानकारी साझा करते हुए ‘एक्स’ पर एक लंबा नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा, “मेरे दोस्त अमरनाथ घोष की मंगलवार शाम को अमेरिका के सेंट लुइस अकादमी के पड़ोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह परिवार में एकमात्र बच्चा था, मां की 3 साल पहले मृत्यु हो गई थी। जबकि, पिता का बचपन में ही निधन हो गया था।”

उन्होंने कहा, “खैर कारण, आरोपी की सारी बातें अभी तक सामने नहीं आई हैं या शायद उसके कुछ दोस्तों के अलावा उसके परिवार में इसके लिए लड़ने वाला कोई नहीं बचा है। वह कोलकाता से था। बेहतरीन डांसर, पीएचडी कर रहा था, शाम को सैर कर रहा था और अचानक किसी अज्ञात ने उसे कई बार गोली मार दी।”

अभिनेत्री ने आगे कहा, “अमेरिका में कुछ दोस्त शव पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक इस बारे में कोई अपडेट नहीं है।” उन्होंने अमेरिका में भारतीय दूतावास, विदेश मंत्री एस. जयशंकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए कहा, “कृपया इस पर ध्यान दें। कम से कम हमें उसकी हत्या का कारण तो पता चलना चाहिए।”

गौरतलब है कि देवोलीना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहती है और वह अक्सर विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार और राय साझा करती रहती हैं। देवोलीना ने टीवी सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू की भूमिका से प्रसिद्धि हासिल की। इसके अलावा उन्होंने लाल इश्क जैसे अन्य शो में भी काम किया है। वह ‘बिग बॉस’ की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं।