इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी
इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी

Loading

नई दिल्ली: बॉलीवुड (Bollywood) के मंझे हुए अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्मों के माध्यम से आज भी वे दर्शकों के दिलों में जिंदा हैं। इरफान  खान (Irrfan Khan) उन अभिनेताओं में से हैं, जिन्होंने देश में ही नहीं, विदेशों में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है। आज इरफान खान (Irrfan Khan) की 57वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास मौके पर उन्हें तमाम फैंस और सेलेब्स याद कर रहे हैं। 

दिवंगत अभिनेता इरफान खान बेटे बाबिल के साथ

वहीं इस खास दिन पर इरफान खान के बेटे बाबिल खान (बाबिल खानने) भी इस मौके पर अपने पापा को याद कर उनके लिए एक खास पोस्ट शेयर किया है। बाबिल अपने पिता इरफान खान की बर्थ एनिवर्सरी पर उन्हें याद कर भावुक हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक खास कैप्शन भी लिखा है।

भावुक हुए बाबिल

एक्टर बाबिल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर दिवंगत पिता इरफान खान की एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में इरफान अपने किसी दोस्त को केक खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। इरफान खान की इस तस्वीर को शेयर करते हुए बाबिल ने फैंस को कैप्शन में लिख कर बताया कि ‘एक ऐसे व्यक्ति का जश्न मनाना, जो हमेशा अपना बर्थडे भूल जाते थे’।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Babil (@babil.i.k) 

फैंस ने भी लुटाया प्यार 

बाबिल के इस पोस्ट पर फैंस जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा ‘उन्हें आपके जरिए जीवित देखकर बहुत अच्छा लगता है’। एक अन्य ने लिखा ‘लेकिन हम उनका जन्मदिन कभी नहीं भूलते’। एक और यूजर ने लिखा ‘बहुमुखी अभिनेता में से एक को याद करते हुए, बाबिल हम उन्हें आपमें देखते हैं’।

इरफान खान का फिल्मी सफर 

आपको बता दें कि इरफान खान ने 29 अप्रैल, 2020 के दिन दुनिया को अलविदा कहा था। एक्टर लंबे समय से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के ग्रसित थे, जिकी वजह से उनका निधन हुआ। उन्होंने आखिरी सांसे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में ली थी। इरफान खान की फिल्मों की बात करे तो वो 2003 में आई फिल्म ‘मकबूल’ से उन्हें जो पहचान मिली वो आज भी अमिट है। फिल्म में उन्होंने भले ही नेगेटिव किरदार निभाया था लेकिन दर्शकों के दिलों में वो राज कर बैठे थे। 

दिवंगत अभिनेता इरफान खान

इस फिल्म के बाद इरफान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। कई फिल्मों में काम कर सबके दिलों के साथ साथ 33 सालों तक उन्होंने सिनेमा पर भी राज किया। एक्टर को आखिरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में करीना कपूर और राधिका मदान के साथ देखा गया था।