अजय देवगन-सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, ‘थैंक गॉड’ फिल्म के चलते बढ़ी मुश्किलें

    Loading

    मुंबई: मोनिका मिश्रा (Monica Mishra) ने फिल्म अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn), सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​(Sidharth Malhotra) और निर्देशक इंदर कुमार (Inder Kumar) के खिलाफ आगामी बॉलीवुड फिल्म ‘थैंक गॉड’ (Thank God) के ट्रेलर में चित्रगुप्त महाराज का मजाक उड़ाने के लिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कोर्ट ने शिकायतकर्ता वकील हिमांशु श्रीवास्तव का जवाब दर्ज करने के लिए 18 नवंबर की तारीख तय की है, जिसके चलते बॉलीवुड के ये कलाकार इस समय विवादों में हैं। इस मामले में जोगियापुर निवासी दीवानी अदालत के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने वकील उपेंद्र विक्रम सिंह और सूर्य सिंह के माध्यम से फिल्म अभिनेता अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और निर्देशक इंदर कुमार के खिलाफ अदालत में शिकायत दर्ज कराई है। 

    ट्रेलर में दिखाया गया है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की दुर्घटना के बाद, चित्रगुप्त भगवान के दरबार में अपने कर्मों का जायजा लेता है। भगवान चित्रगुप्त के किरदार में नजर आ रहे अजय देवगन  एक विवादास्पद चुटकुले और आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग कर  मजाक करते हुए दिखाई देते हैं। पुराणों के अनुसार भगवान चित्रगुप्त को न्याय का देवता माना जाता है। पाप-पुण्य का हिसाब इनसे होता है। उनके पास मानव कर्मों का पूरा रिकॉर्ड है और उनके कर्मों के अनुसार उनका लेखा-जोखा है कि उन्हें दण्ड दिया जाए या ईनाम दिया जाए।

     

    हिमांशु श्रीवास्तव का कहना है कि इस ट्रेलर को वादी और गवाह आनंद श्रीवास्तव, बृजेश निषाद, मान सिंह, विनोद श्रीवास्तव, रवि प्रकाश पाल ने 10 सितंबर 2022 को शाम 5:00 बजे सोशल मीडिया पर देखा और सुना। अखबार में भी पढ़ें। ट्रेलर में भगवान चित्रगुप्त का अपमान किया गया है और शिकायतकर्ताओं और गवाहों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है। घृणा और अपमान पैदा करने का प्रयास किया गया है। अधिक लाभ कमाने और टीआरपी बढ़ाने के लिए फिल्म में आपत्तिजनक दृश्यों को दर्शाया गया है।बॉलीवुड की सुनियोजित साजिश के तहत फिल्मों में देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाले दृश्यों का चित्रण करके सार्वजनिक शांति का उल्लंघन किया जा रहा है, जो दंडनीय है। वकीलों ने अदालत से आरोपियों को तलब कर उचित धाराओं के तहत दंडित करने का अनुरोध किया है।