Amitabh Bachchan

पाकिस्तान के पंजाब के फैसलाबाद में 1914 में जन्मीं तेजी बच्चन का 2003 में निधन हो गया था।

Loading

मुंबई. दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सोमवार को अपनी मां तथा सामाजिक कार्यकर्ता तेजी बच्चन (Teji Bachchan) को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए कहा कि उनका आशीर्वाद परिवार के साथ है। पाकिस्तान के पंजाब के फैसलाबाद में 1914 में जन्मीं तेजी बच्चन का 2003 में निधन हो गया था।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक ब्लॉग में लिखा, ”दुनिया की सबसे खूबसूरत मां हमें छोड़कर चली गईं। सभी माएं खूबसूरत होती हैं, इसीलिये वे मां हैं। मैं जल्दी काम करूंगा और जो तय कार्यक्रम है उसे पूरा करुंगा। वह होती तो यही चाहतीं कि जाओ और काम करो, मुझे दुख के साथ याद न करो। दुनिया में खुशी से रहो। वह कहती थीं कि हम नहीं रहेंगे, लेकिन हमारा आशीर्वाद हमेशा तुम्हारे साथ रहेगा। हम सब भी यही मानते हैं। ”

78 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि मां ने हम सभी को हर स्थिति में हंसी और खुशी प्रदान की। उन्होंने लिखा ” वे क्षण जब वह गुजरीं हमेशा जेहन में बने रहेंगे और उन्हें कभी नहीं मिटाया जा सकेगा….। सबसे हताश परिस्थितियों में भी वह आपके पास बैठतीं, आपके माथे को सहलाती, उनकी हथेलियों की कोमलता अचानक सारा तनाव, चिंता और भय दूर कर देती। ”

अभिनेता ने कहा कि अपने बेशुमार प्यार आर आशीर्वाद के जरिये मां हमेशा उनमें बसती हैं। उन्होंने लिखा, “उनकी स्मृति, उनकी उपस्थिति, उनका आशीर्वाद .. हमारे साथ आज भी है और कल भी रहेगा। ” (एजेंसी)