‘Gadar 2’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने नसीरुद्दीन शाह को दिया करारा जवाब

Loading

मुंबई: नसीरुद्दीन शाह इन दिनों अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी बेबाकी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने सनी देओल स्टारर ‘गदर-2’ पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे खतरनाक फिल्म बताकर सनसनी मचा दी थी। अब उनके बयान पर गदर डायरेक्टर अनिल शर्मा ने जवाब दिया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gadar2_movie_official (@gadar2movie_official)

नसीरुद्दीन शाह के इस बयान की आलोचना करते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि, ‘मैंने नसीर साहब का वह उद्धरण पढ़ा। ये पढ़कर मैं हैरान रह गया। नसीर साहब मुझे अच्छे से जानते हैं और वह यह भी जानते हैं कि मैं किस विचारधारा से हूं। मैं हैरान हूं कि वह ‘गदर 2′ के बारे में ऐसी बातें कह रहे हैं।’

अनिल शर्मा के मुताबिक, ‘गदर 2 किसी समुदाय या देश के खिलाफ नहीं है। गदर अपने आप में एक ऐसी फिल्म है जो देशभक्ति से भरपूर है। मैं नसीर साहब से कहना चाहूंगा कि एक बार जब वह ‘गदर 2′ देखेंगे तो अपना बयान जरूर बदल देंगे। मैंने हमेशा मसाला के उद्देश्य से सिनेमा बनाया है। इसमें मेरा कभी कोई राजनीतिक अभियान नहीं था। इस बात का एहसास खुद नसीर साहब को है।’

बता दें कि ‘गदर’ से पहले नसीर ने ‘केरल स्टोरी’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भी निशाना साधा था। ‘द केरल स्टोरी’, ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘गदर ‘2 पर उन्होंने कहा कि मैंने ये फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन मुझे पता है कि ये किस बारे में हैं। यह परेशान करने वाली बात है कि ये फिल्में इतनी व्यापक रूप से लोकप्रिय हैं, सौ साल बाद लोग क्राउड और ‘गदर 2’ भी देखेंगे और देखेंगे कि इनमें से कौन हमारे समय की सच्चाई को चित्रित करता है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri)

 बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’, ‘द केरला स्टोरी’ और ‘गदर 2’ जैसी फिल्मों की लोकप्रियता को परेशान करने वाली बात बताई थी। वह इन फिल्मों को ‘विभाजनकारी’ सोच और विचारधारा वाली बता रहे हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स’ का नाम सुनते ही डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी हमेशा की तरह पलटवार करते हुए नसीरुद्दीन शाह को नरसंहार करने वाले आतंकियों का समर्थक बताया।