Shyam Rangeela
Photo: Social Media

Loading

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकलकर सुर्खियों में आये कॉमेडियन श्याम रंगीला को इस बार पीएम की मिमिक्री करना भारी पड़ गया है। जयपुर वन विभाग ने उनपर वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए नोटिस भेजकर आयोग के सामने पेश होने को कहा है।

श्याम ने किया नियमों का उल्लंघन

बता दें कि हाल ही में रंगीला ने प्रधानमंत्री मोदी के झालाना लेपर्ड सफारी की नकल करते हुए एक वीडियो अपने यूट्यूब पर शेयर किया था। जिसमें वो नील गाय को खाना खिलाते नजर आए थे। इस वीडियों में वो मोदी की तरह ही कपड़े और हैट पहने थे, साथ ही मोदी की मिमिक्री करते दिखाई दिए। जिस पर आपत्ति जताते हुए वन विभाग ने उन्हें जंगल सफारी के नियमों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए नोटिस भेजा है है।

पशुओं को बाहर का खाना खिलाना है अपराध

गौरतलब है कि वन अधिनियम 1953 व वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के प्रावधानों के अनुसार संरक्षित पशुओं को बाहर का खाना खिलाना अपराध की श्रेणी में आता है। वन अधिकारियों का कहना है कि इससे पशुओं की तबीयत खराब हो सकती है।

ट्विटर पर किया था पोस्ट

पिछले दिनों  श्याम रंगीला ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा  कि, ‘हे नीलगाय मुझे याद है तुम थोड़ा डर के इधर-उधर हो रही थी, लेकिन जैसे ही मैंने तुम्हें पीएम मोदी की आवाज में बुलाया, तो तुम दौड़ी चली आई थी। शायद तुम्हें पता भी चल गया था कि ये तो 56 इंच नहीं 56 किलो वाला कोई है। हे नीलगाय मैंने आपको कुछ खिलाया था, माफ करना, मैं असली नहीं था।’