there-were-big-learning-experiences-in-2020-says-arjun-rampal

48 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने यह भी महसूस किया है कि एक कलाकार के लिए काम से ब्रेक लेना जरूरी है। उ

मुंबई. अभिनेता अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने कहा है कि वर्ष 2020 उनके लिए उतार चढ़ाव वाला रहा जिस दौरान उन्हें काफी कुछ सीखने और अनुभव करने को मिला। ‘‘रॉक आन”, ‘‘राजनीति” और ‘‘चक्रव्यूह” में अपने अभिनय के लिए जाने जाने वाले अर्जुन रामपाल ने कहा कि इस वर्ष ने उन्हें सिखाया है कि प्रियजनों के साथ घिरे रहना कितना महत्वपूर्ण है।

रामपाल (Arjun Rampal) ने पीटीआई-भाषा के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘काफी उतार-चढ़ाव आया। कई बड़े अनुभव हुए, यह आपको अपने प्रियजनों के महत्व को सिखाता है और हमारी आजादी का महत्व।” उन्होंने कहा, ‘‘हम इतने छोटे और महत्वहीन हैं लेकिन इसके बावजूद हम एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं। प्रकृति ने हमें हमारे पिंजरों में वापस भेज दिया क्योंकि उसे सुधार करना था। मुझे 2020 से यह सीखा।”

48 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने यह भी महसूस किया है कि एक कलाकार के लिए काम से ब्रेक लेना जरूरी है। उन्होंने कहा, ‘‘ जब आप अच्छे फॉर्म में होते हैं तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहिए क्योंकि आप पटकथा और चरित्र के साथ तालमेल बिठा लेंगे। 2020 ने हमें सिखाया है कि लालच दुनिया में सबसे बुरी चीज है।”

अभिनेता ने कहा कि 2020 में, वह बिना रुके काम करने वाले थे लेकिन महामारी ने उन सभी योजनाओं को प्रभावित किया। हालांकि, वह अपनी अगली फिल्म ‘‘नेल पॉलिश” और वेब-सीरीज़ ‘‘पेंटहाउस” पूरी करने में सफल रहे।