जब ‘कयामत से कयामत तक’ के ऑडिशन में आमिर खान ने जूही को बनाया बेवकूफ

Loading

मुंबई: आमिर खान की डेब्यू फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ ने आज 35 साल पूरे कर लिए। 29 अप्रैल, 1988 को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का नया इतिहास ही रच डाला था। ये आमिर के चाचा नासिर हुसैन की फिल्म थी, जिसमें आमिर खान एक्टिंग के साथ-साथ प्रोडक्शन का काम भी संभाल रहे थे। इस फिल्म में आमिर खान के अपोजिट थी जूही चावला। फिल्म के ऑडिशन के दौरान आमिर खान ने जूही चावला को ऐसा शॉक दिया जिसे वो आज भी नहीं भूली होंगी। आईये बताते हैं ये किस्सा…

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Chawla Mehta (@iamjuhichawla)

 हीरो के बारे में जानने को जूही थी बेताब 

‘कयामत से कयामत तक’ आमिर खान की लॉन्चिंग फिल्म थी, जिसे सबसे छुपा कर रखा गया था। इस फिल्म का ऑडिशन शुरू होते  ही हीरोइन के रोल के लिए हजारों लड़कियां पहुंच गई, जिनमें जूही चावला भी शामिल थी। ऑडिशन के बाद जूही को इस फिल्म की हीरोइन के रूप में सेलेक्ट कर लिया गया। लेकिन उन्हें फिल्म के हीरो के बारे में कुछ नहीं बताया गया। जूही की सबसे बड़ी जिज्ञासा यही थी कि आखिर इस फिल्म का हीरो है कौन…?

जूही चावला रह गई शॉक्ड

शूटिंग शुरू होने के बाद जब जूही की मुलाकात पहली बार आमिर खान से हुई, तो उन्हें लगा शायद आमिर सेट पर प्रोडक्शन के काम से मौजूद हैं। जूही द्वारा पूछने पर आमिर ने भी उन्हें यही बताया। मंसूर खान ने शॉट रेडी कर जूही को सेट पर आने को कहा, जहां आमिर पहले से मौजूद थे। जूही को समझ में ही नहीं आ रहा था कि आखिर आमिर सेट पर कर क्या रहे हैं। लेकिन जब आमिर ने शॉट देने के लिए उनकी तरफ हाथ बढ़ाया तो जूही शॉक्ड रह गयी। उन्हें पहली बार तब पता चला कि आमिर खान ही इस फिल्म के हीरो हैं।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Chawla Mehta (@iamjuhichawla)

आमिर खान से परेशान रहती जूही चावला

इस फिल्म के बाद आमिर और जूही की जोड़ी भी मशहूर हो गयी और उन्होंने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। लेकिन आमिर ने जूही को  शॉक देने का सिलसिला जारी रखा और एक दिन ऐसा भी आया जब  परेशान जूही ने आमिर के साथ काम करना ही बंद कर दिया। हालांकि बाद में दोनों का पैचअप हो गया था। लेकिन आमिर के प्रैंक के कारण जूही ने दोबारा कभी आमिर के साथ काम नहीं किया।