अक्षय कुमार और तापसी पन्नू से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत के शानदार जीत पर दी बधाई

    Loading

    मुंबई: टोक्यो पैरालिंपिक्स (Tokyo Paralympics) में भारत ने रचा दिया इतिहास। महेस आज घंटों में एथलीट्स ने 4 मेडल जीतकर सभी को चौंका दिया है। भारत ने ये कमाल सिर्फ 2 घंटे किया है। सबसे पहले भारत को निशानेबाजी में अवनि लेखरा ने गोल्ड मेडल दिलवाया है। योगेश काठुनिया ने थ्रो डिस्क में सिल्वर मेडल जीता है। तो वहीं देवेंद्र झाझड़िया ने सिल्वर और सुंदर सिंह गुर्जर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इस मौके पर भारत का एक निवासी गर्व महसूस कर रहा है। 

    नेता हो या अभिनेता हर एक व्यक्ति इस वक़्त देश के हीरोज को सलाम कर रहा है। उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दें रहें है।

    आपको बता दें 10 मीटर एयर स्पर्धा एसएच-1 में भारत की अवनि ने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। पैरा शूटिंग में भारत को पदक दिलाने वाली वह पहली खिलाड़ी हैं। ऐसे में महिला पैडलर भाविना पटेल (Bhavina Patel) ने टेबल टेनिस (Table Tennis) में पदक जीत कर भारत को मेडल दिलाया। 

    कमाल की बात ये है कि भाविना ने देश को मेडल अपने पहले ही पैरालिंपिक्स गेम्स में दिलाया है। भाविना को फाइनल मुकाबले में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। ये हार उन्हें वर्ल्ड नंबर वन चीन की पैडलर के हाथों मिली, जिन्होंने भाविना को किसी भी गेम में खुद पर हावी नहीं होने दिया। चीनी पैडलर ने भाविना रो 7-11, 5-11, 6-11 से हराया।