ये कैसी दीवानगी! हीरो ने चबाई Chewing Gum की ऑनलाइन नीलामी, कीमत इतनी की जानकर उड़ जाएंगे होश

Loading

नई दिल्ली: हर एक दौर बहुत यादगार होता है। जिसके बारे में हमेशा चर्चा होती है। जी हां एक वक्त था जब भारत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की गाड़ी गुजरती थी तो उनकी फीमेल फैन्स वहां से मिट्टी उठाकर सिर पर सिंदूर लगाती थीं, उनकी एक झलक देखने के लिए दीवानों की तरह कार के पीछे दौड़ती थी। ऐसे ही एक सुपर स्टार देवानंद थे जिनके लिए पूरा देश पागल था। ये हो गई पहले की बात लेकिन अब अगर आपको लगता है कि सुपरस्टार्स का वो दौर चला गया तो आज ऐसा नहीं है। अगर आप सच में ऐसा सोचते हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं। इस समय भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में ऐसा अजीबोगरीब नजारा देखने को मिल रहा है, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। 

32 लाख रुपये में बिक रही च्विंगम

आपको बता दें कि आजकल ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट ईबे पर च्यूइंगम बेची जा रही है। जी हां, एक साधारण च्युइंग गम और वह भी ऑनलाइन बेची जा रही है। बहुत ही चौंकाने वाली बात है न ? लेकिन यह सच है। अगर आप इस बारे में सोच रहे हैं कि यह तो एक आम चिंगम होगी तो अभी रुक जाइए। इस च्विंगम की कीमत जानकर आप और भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल ये  च्विंगम  10-20 रुपये में नहीं, 32 लाख रुपये में बिक रही है। दंग रह गए न? लेकिन एक सच है। 

अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर की दीवानगी 

ऐसे में इस बात को पढ़कर चौंक जाना एकदम स्वाभाविक है कि च्युइंग गम में ऐसा क्या खास है जिसकी कीमत इतनी अधिक है! दरअसल, ईबे पर इसे नीलाम करने की योजना बनाने वाले शख्स का दावा है कि यह च्युइंग गम मशहूर हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Hollywood actor Robert Downey Jr.) की है। वही रॉबर्ट डाउनी जूनियर जिन्हें दुनिया ‘आयरन मैन’ के नाम से जानती है।

मशहूर अभिनेता के मुरीद है लोग 

मार्वल फिल्मों में आयरन मैन का किरदार निभाने के बाद वह इतने मशहूर हो गए थे कि लोग उनकी च्युइंग गम के लिए 32 लाख रुपए तक देने को तैयार हैं। च्विंगम की शुरुआती कीमत 32 लाख रुपये थी, नीलामी की आखिरी तारीख 31 मार्च थी और बोली लगाने की अवधि खत्म हो चुकी है।  वेबसाइट पर फिलहाल इसकी कीमत 45 लाख रुपये बताई जा रही है।

चबाई चिंगम से कमाई  

न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक, पिछले महीने रॉबर्ट अपने दोस्त अभिनेता जॉन फेवरो के हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम समारोह में शामिल हुए थे। जहां वह च्युइंग गम चबा रहा था और मजाक में अपने दोस्त के नाम के स्टार पर गम चिपका दिया। इसे लिस्ट करने वाले शख्स का दावा है कि उसने वहां से च्यूइंगम उठाई और उसी हालत में बेच रहा है। जो कोई भी नीलामी जीतेगा उसे एक प्लास्टिक बॉक्स में च्युइंग गम का एक टुकड़ा भेजा जाएगा, जिसे खरीदार वापस नहीं कर सकता। फ़िलहाल इस खबर को पढ़कर हर कोई दंग है।