Asha Bhosle_Lata Mangeshkar Picture
फोटो- इन्स्टाग्राम

    Loading

    मुंबई : स्वरकोकिला (Swarkokila) लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के जाने का दुःख (Saddened) पूरे भारतवर्ष (India) को है। लेकिन उनके जाने का सबसे बड़ा प्रभाव (Impact) सिंगर (Singer) आशा भोसले (Asha Bhosle) को हुआ है। वो लता मंगेशकर के जाने के दुःख में डूबी हुई है। उन्होंने स्वरकोकिला के साथ बिताए बचपन के पलों को याद करते हुए एक पुरानी तस्वीर अपने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट की है। तस्वीर उस समय की है, जब आशा भोसले और लता मंगेशकर का बचपन था। पोस्ट तस्वीर ब्लैक एंड वाइट है। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए आशा भोसले ने लिखा ‘बचपन के दिन भी क्या दिन थे, मैं और दीदी।’ 

    उनके इस पोस्ट को देखकर सभी की आंखें भर आई। यूजर्स के साथ-साथ कई सेलेब्स ने भी लता मंगेशकर के जाने का दुःख जाहिर करते हुए आशा भोसले को साहस भरी प्रतिक्रियाएं दी है। एक यूजर ने लिखा ‘जीवन का मतलब तो आना और जाना है, लता जी सदा हमारे यादों में और संगीत की हर एक सुर में हमारे साथ रहेंगी।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा ‘मां सरस्वती सुरों में विलीन हुई है, आप हमेशा अपने गीतों के माध्यम से हमारे दिल में सदियों तक रहेंगी।’ सिंगर ए. आर. रहमान ने लिखा ‘बहुत प्यारा’। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

    सिंगर लता मंगेशकर आज हम सबके बीच नहीं है। बीते रविवार की सुबह उनका निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इलाज के लिए उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट कराया गया था। लेकिन बीते कल वो इस दुनिया को अलविदा कह गई। उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दुःख भरे पल में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्म, खेल, राजनेता सभी क्षेत्र के लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां तक की उनके सम्मान के लिए राष्ट्रीय ध्वज दो दिनों के लिए आधा झुका रहेगा। आज लता मंगेशकर भले ही हम लोगों के बीच नहीं है, लेकिन उनके गाए गीत लोगों के दिल में हमेशा गूंजते रहेंगे।