करीना कपूर ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से इस वजह से की थी शादी

    मुंबई: आज है बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) का जन्मदिन। आज करीना अपना 41 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 21 सितंबर 1980 में हुए है। करीना बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर और बबीता की छोटी बेटी है। बॉलीवुड में करीना कपूर के लिंकअप के खबरें ज्यादा कभी सुनने नहीं मिला। एक्ट्रेस का नाम सिर्फ एक बार बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) से जुड़ा था।

    शाहिद से ब्रेकअप के बाद करीना का नाम सैफ अिल खान से जुड़ा। और दोनों ने जल्द ही शादी कर ली। आज करीना के बर्थडे के दिन जानिए आखिर करीना ने शाहिद को छोड़ सैफ को क्यों अपना लाइफ पार्टनर बनाने का फैसला किया था। 

    करीना और सैफ पहले से ही एक दूसरे को जानते थे। लेकिन दोनों फिल्म ‘टशन’ के सेट पर प्यार हुआ। इस के बाद दोनों फिल्म ‘कुरबां में भी एक साथ नजर आये। एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया था कि आखिर उन्होंने सैफ को अपना लाइफ पार्टनर क्यों चुना था। करीना ने कहा था- ‘वो एक सेल्फ डिपेंडेंट महिला की तरह रहना चाहती हैं। वो शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना चाहती हैं। वो एक पत्नी बनेंगी फिर एक मां भी बनेंगी लेकिन इससे उनके फिल्मी करियर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए।’

    करीना ने आगे कहा था- ‘मैंने सैफ से सामने शर्त रखी थी की में ज़िन्दगी भर काम कर पैसे कामना चाहती है। जिसके बाद सैफ ने हां कर दी। तो एक्ट्रेस ने भी सैफ को शादी के लिए हां कर दी।’ फिर आखिरकार दोनों ने  16 अक्टूबर 2012 को शादी की थी। अब तो करीना दो बच्चों की मां भी बन चुकी हैं। करीना अब तैमूर और अपने छोटे बेटे जहांगीर के साथ लाइफ एन्जॉय कर रही हैं।