नेगेटिव किरदार के किंग शक्ति कपूर ने ऐसे की एक्टिंग करियर की शुरुआत, हादसे के बाद बदली जिंदगी

    Loading

    मुंबई: अभिनेता शक्ति कपूर (Actor Shakti Kapoor) ने फिल्मों में कई नेगेटिव किरदार निभाकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। उन्होंने न केवल अपनी नेगेटिव भूमिकाओं से बल्कि अपनी कॉमेडी रोल कर दर्शकों को खूब हंसाया है। आज शक्ति कपूर का जन्मदिन है। उनका जन्म 03 सितंबर 1952 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। शक्ति कपूर आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने जिस विलेन का किरदार निभाया था वह इतना जीवंत था कि स्क्रीन पर आते ही दर्शक उन्हें नफरत की नजर से देखने लगे थे। शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदरलाल कपूर है। शक्ति कपूर के पिता सिकंदर लाल कपूर की दिल्ली में एक दर्जी की दुकान थी और उनकी मां सुशी हाउस वाइफ थीं। शक्ति को बचपन में कई आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था। शक्ति को शुरू से ही पढ़ाई में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी। उन्हें तीन स्कूलों से निकाला  गया था। इसलिए उनके पिता चाहते थे कि उनका बेटा बड़ा हो और अपना खुद का बिज़नेस करे।

    शक्ति कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान एक किस्सा सुनाया था कि एक बार उनकी कार दिग्गज अभिनेता फिरोज खान की कार से टकरा गई थी। इसके बाद कार से उतरकर उन्होंने देखा कि एक लंबा और हैंडसम आदमी मर्सिडीज से उतर रहा है। वह हैंडसम आदमी कोई और नहीं बल्कि फिरून खान था। मौके का फायदा उठाते हुए शक्ति कपूर ने फिरोज खान से कहा कि वह पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट से हैं और उनके पास एक्टिंग में डिप्लोमा है। इसके बाद उन्होंने फिरोज से फिल्म में रोल के लिए गुजारिश भी की।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Shakti Kapoor (@shaktikapoor)

    शक्ति कपूर ने कहा, मेरी बाते सुनकर फिरोज खान चले गए। कुछ देर बाद शक्ति कपूर एक दोस्त से मिलने उनके घर पहुंचे। शक्ति के दोस्त का नाम के.के. शुक्ला थे उस समय शुक्ला फिरोज के साथ फिल्म ‘कुर्बानी’ में काम कर रहे थे। फिर एक चैट के दौरान, उसके दोस्त ने कहा कि फिरोज खान अपनी आने वाली फिल्म के लिए एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे, जिसने उनकी कार को टक्कर मार दी हो। इसके अलावा, वह व्यक्ति पुणे के फिल्म संस्थान से था। यह सुनकर शक्ति कपूर बहुत खुश हुए और कहा कि मैं वह व्यक्ति हूं! इसके बाद उन्होंने फिरोज खान से बात की और फिल्म ‘कुर्बानी’ में उन्हें अहम रोल मिला। यहीं से शुरू हुआ उनका सफर आज भी जारी है।