Jaane Jaan Movie Review
Photo - Instagram

Loading

फिल्म : जाने जान 

स्टार्स : करीना कपूर खान, जयदीप अहलावत, विजय वर्मा, नायशा खन्ना, सौरभ सचदेवा, लिन लैशराम और करमा टकामा

डायरेक्टर : सुजॉय घोष

प्रोड्यूसर : एकता कपूर

लेखक : सुजॉय घोष और राज वसंत 

रिलीज डेट : 21 सितंबर  

ओटीटी प्लेटफॉर्म : नेटफ्लिक्स

भाषा : हिंदी

समय : 2 घंटा 19 मिनट 

रेटिंग : 2 स्टार्स 

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की ओटीटी डेब्यू फिल्म ‘जाने जान’ (Jaane Jaan) ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 21 सितंबर को रिलीज हुई है। सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) के डायरेक्शन में बनी इस सस्पेंस थ्रिलर में करीना कपूर खान के साथ जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat) और विजय वर्मा (Vijay Varma) भी हैं। ये फिल्म 2005 में आई जापानी किताब ‘द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स’ पर आधारित है। इस उपन्यास को कीगो हिगाशिनो ने लिखा था। फिल्म ‘जाने जान’ में करीना कपूर एक मां माया डिसूजा का रोल प्ले कर रही हैं। माया टिफिन नाम का एक रेस्टोरेंट चलाती हैं। वो अपनी बेटी तारा (नायशा खन्ना) के साथ पश्चिम बंगाल के कलिमपोंग में रहती हैं। फिल्म में जयदीप अहलावत माया के पड़ोसी नरेन की भूमिका में नजर आ रहे हैं। नरेन एक मैथ के टीचर हैं। फिल्म में विजय वर्मा एक जिद्दी पुलिस वाले (करण आनंद) का रोल प्ले कर रहे हैं। 

जाने जान की कहानी 

माया अपने एक्स हसबैंड अजीत महात्रे (सौरभ सचदेवा) के साथ घरेलू हिंसा का शिकार रह चुकी हैं और एक दिन माया के हाथों अजीत की हत्या हो जाती है। जिसकी जानकारी माया के पड़ोसी मैथ टीचर नरेन को हो जाती है। नरेन माया की मदद करने के लिए ठानता है। उधर पुलिस इस हत्या की जांच कर रही है। पुलिस इंस्पेक्टर करण आनंद (विजय वर्मा) के शक की सुई माया पर ही है। पुलिस ऑफिसर करण आनंद मैथ टीचर नरेन का कॉलेज फ्रेंड रहता है। अब देखना ये है कि क्या इस केस में माया फंस जाएगी या उसका पड़ोसी नरेन उसे बचा लेगा? 

जाने जान रिव्यु

फिल्म ‘जाने जान’ के लिए करीना कपूर ने कड़ी मेहनत की है। फिल्म में एक्ट्रेस ने गुस्सा, इमोशनल और डर सभी सीन्स को बखूबी निभाई हैं, लेकिन फिल्म में उनकी एक्टिंग कुछ खास नहीं जमी। वहीं विजय वर्मा की एक्टिंग भी रंग जमाने में नाकाम रही है, लेकिन एक बाद फिर जयदीप अहलावत इस फिल्म में खेल गए हैं। फिल्म में उनके हर एक सीन लाजवाब हैं जबकि सौरभ सचदेवा ने कम सीन में भी जमा दिया है।