The Elephant Whisperers
Photo - Twitter

Loading

मुंबई : प्रोड्यूसर (Producer) गुनीत मोंगा (Guneet Monga) और डायरेक्टर (Director) कार्तिकी गोंसाल्वेस (Kartiki Gonsalves) की ऑस्कर विजेता डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ (The Elephant Whisperers) ने देश को गौरवान्वित किया है। वहीं फिल्म को ऑस्कर (Oscar) मिलने पर फिल्म की टीम को सभी ने अपनी खुशी जताते हुए उन्हें बधाईयां दी है। यह सिलसिला अभी भी जारी है। वहीं गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंसाल्वेस से मुलाकात की।

इस मुलाकात की दो तस्वीरों को पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। जिसके एक तस्वीर में गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंसाल्वेस पीएम मोदी को ऑस्कर अवॉर्ड देती दिखाई दे रही हैं। पीएम मोदी ने खुशी जताते हुए लिखा, “द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी की है। आज इससे जुड़ी शानदार टीम से मिलने का अवसर मिला। उन्होंने भारत को बहुत गौरवान्वित किया है।”

वहीं गुनीत मोंगा ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पीएम मोदी से इस मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सर, हम आज आपसे मिलने और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के लिए भारत द्वारा जीते गए ऑस्कर को साझा करने के लिए वास्तव में विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। तो आपके समय के लिए आभारी हूं और सिख्य के लिए इस पोषित क्षण में आपकी हार्दिक प्रशंसा आपका समर्थन और प्रोत्साहन हमारे लिए बहुत मायने रखता है। हम “मेक इन इंडिया” को जारी रखने के लिए तत्पर हैं जो प्रभावशाली सामग्री है जो हमारे देश की विविधता और समृद्धि को दर्शाती है।” 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guneet Monga Kapoor (@guneetmonga)

इसी कर्म में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की टीम से मिले। अनुराग ठाकुर ने इस मुलाकात की तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए टीम की खूब प्रशंसा की उन्होंने लिखा, “भारत की कहानी कहने की शक्ति बेजोड़ है! ‘एलिफेंट व्हिस्परर्स’ दिल को छू लेने वाली, सामाजिक रूप से प्रासंगिक और सिनेमैटोग्राफिक रूप से मोहक कृति से भरा एक ‘ट्रंक’ है! गुनीत और कार्तिकी से मिलकर खुशी हुई; मंत्रमुग्ध कर देने वाली डॉक्यूमेंट्री बनाते हुए इस अद्भुत यात्रा के बारे में जानें।

भारत कहानीकारों का देश है, हर दिन लाखों किस्से पैदा होते हैं और कुछ पीढ़ियों तक फिर से सुनाए जाते हैं। हमारी क्षेत्रीय सामग्री वैश्विक हो गई है; इसे डब किया जाता है और दुनिया के हर हिस्से में इसका आनंद लिया जाता है। भारत कहानियों से भरा हुआ है और फिल्म निर्माताओं की एक नई नस्ल उन्हें पकड़ने के लिए दौड़ रही है! बोमन और बेली से भी मिलने की उम्मीद; उनके जीवन और संरक्षण के प्रयास उल्लेखनीय हैं! हमारे फिल्म निर्माताओं को मिली सफलता और मान्यता उन्हें हमारे समाज में इन खूबसूरत कहानियों को बताने और सिनेमा के माध्यम से हर एक के लिए उपलब्ध कराने के लिए और भी अधिक प्रोत्साहित करती है।” 

गौरतलब है कि 95वें एकेडमी अवार्ड्स में ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को द बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। यह फिल्म आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।