paresh-rawal-tweeted-on-indian-army-jawans-and-said-they-are-real-heroes-not-film-actors
File Pic

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) अभिनेता (Actor) परेश रावल (Paresh Rawal) इन दिनों अपने एक विवादित बयान को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। वो भारतीय जनता पार्टी के लिए गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान बंगालियों पर टिप्पणी कर बुरे फंस गए हैं। हालांकि, परेश रावल अपने इस बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उनके खिलाफ पश्चिम बंगाल में पूर्व सांसद और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद सलीम ने एक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद सलीम ने कोलकाता के तलतला पुलिस स्टेशन में शिकायत पत्र में लिखा कि उनकी इस शिकायत को FIR के रूप में माना जाए और परेश रावल पर मुकदमा चलाया जाए। मोहम्मद सलीम ने एक्टर पर सार्वजनिक मंच पर भाषण देकर दंगा फैलाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि परेश रावल के इस बयान से प्रवासी बंगालियों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

    बता दें कि परेश रावल ने अपने बयान में कहा था कि गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन कीमतें सस्ती हो जाएंगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा, लेकिन क्या होगा जब रोहिंग्या मुस्लिम और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगेंगे तब आप गैस सिलेंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे? जिसको लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। वहीं परेश रावल अपने इस बयान पर माफी भी मांग चुके हैं।

    उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था कि निश्चित रूप से मछली कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते हैं और खाते हैं। लेकिन मैं बंगाली से स्पष्ट कर दूं कि मेरा मतलब अवैध बांग्ला देशी और रोहिंग्या से है। लेकिन फिर भी अगर मैंने आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है तो मैं माफी मांगता हूं।’