Pornography Case
File

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) पोर्नोग्राफी मामले को लेकर सुर्खियों में थे। इसके लिए उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। राज कुंद्रा ने अब मुंबई मजिस्ट्रेट कोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में उन्होंने ऐप्स के जरिए अश्लील फिल्में बनाने के मामले में उन्हें बरी करने की मांग की है। इस मामले में राज को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। राज के वकील प्रशांत पाटिल ने 20 जुलाई को दोषमुक्ति याचिका दायर की थी, जिसका विवरण अब सामने आया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक राज कुंद्रा ने इस याचिका में कहा है कि पुलिस को ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है कि उसने इस कथित अपराध से आर्थिक या अन्य तरह का मुनाफा कमाया हो। इसके अलावा, अभियोजन पक्ष ने उसके खिलाफ आपराधिक मंशा का कोई आरोप नहीं लगाया है। ऐसी याचिका राज कुंद्रा के वकीलों ने दायर की है। अदालत ने अभियोजन पक्ष से आठ सितंबर को अपना जवाब दर्ज करने को कहा है।

    पिछले साल यह मामला काफी चर्चा में रहा था। इस मामले में कई तरह की बातें सामने आई थीं। एक महिला द्वारा कई गंभीर आरोप लगाने और शिकायत दर्ज करने के बाद शुरू में राज कुंद्रा और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बाद में मामला मुंबई क्राइम ब्रांच को रेफर कर दिया गया। राज पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 292 और 293 (अश्लील-अश्लील विज्ञापन और प्रदर्शन से संबंधित) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और महिलाओं का अश्लील प्रतिनिधित्व (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    इस मामले में राज की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ की गई थी। पुलिस अधिकारियों ने मुंबई में राज कुंद्रा के कार्यालय और जुहू में उनके बंगले पर भी छापेमारी की। राज को पिछले साल सितंबर में जमानत मिली थी। अपनी रिहाई के कुछ महीने बाद, राज कुंद्रा ने एक बयान में कहा कि पूरी घटना उनके खिलाफ एक बड़ी साजिश थी।