लता मंगेशकर की सेहत को लेकर परिवार ने कहा- ‘कोरोना के मामूली हैं लक्षण…’

    Loading

    मुंबई: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर हल्के लक्षणों के साथ कोविड की जांच में संक्रमित पाई गईं और यहां एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी रिश्तेदार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उनकी रिश्तेदार रचना शाह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि 92 वर्षीय गायिका को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में दो दिन पहले एक आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। रचना शाह ने कहा, “उन्हें हल्का कोविड है। उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि उन्हें निरंतर देखभाल की जरूरत है इसलिए उन्हें आईसीयू वार्ड में रखा जाना चाहिए। हम कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते। परिवार के तौर पर, हम सर्वश्रेष्ठ देखभाल चाहते हैं और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनकी हर वक्त देखभाल हो।”

    उन्होंने कहा, “वह ठीक हो जाएंगी। लेकिन उनकी उम्र के कारण कुछ समय लग सकता है। और, कोविड-19 ठीक होने में भी सात दिन लग ही जाते हैं।” नवंबर 2019 में, मंगेशकर को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब उन्हें निमोनिया हुआ था। 28 दिनों के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं।

    बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अनुसार, मुंबई में सोमवार को कोविड -19 के 13,648 नये मामले दर्ज किए गए, जिससे शहर में संक्रमण के मामले 9,28,220 हो गए। (bhasha)