‘आरआरआर’ के हाथ लगी बड़ी सफलता, ‘नाचो नाचो’ गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग  कैटेगरी में किया गया शामिल

    Loading

    मुंबई: एसएस राजामौली (Rajamouli) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद खूब वाहवाही की थी। इसके बाद अब फिल्म ऑस्कर के जरिए दुनिया भर की अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अमेरिकी इंटरनेशनल मैगजीन ‘वैराइटी’ के मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ऑस्कर की प्रमुख कैटेगरी में प्रतिस्पर्धा करेंगे। फिल्म के गाने ‘नाचो नाचो’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कॉम्पिटिशन कैटेगरी में शामिल किया गया है। इस कैटेगरी में मेल ब्रूक्स, बिली इलिश, लेडी गागा, सेलेना गोमेज़, जैज़मिन सुलिवन और डायने वॉरेन जैसे पांच गाने शामिल है। 

    इस बीच जानकारी दी गई कि फिल्म ‘आरआरआर’ को ऑस्कर 2023 के लिए भेजा जा रहा है। फिल्म को बेस्ट मोशन पिक्चर – डीवीवी सहित ऑस्कर में 14 अलग-अलग कैटेगरी के लिए नॉमिनेटेड किया गया था। दानय्या, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक – एस.एस. राजामौली, सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा – वी. विजयेंद्र प्रसाद, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता एन.टी. राम राव जूनियर और राम चरण, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए आलिया भट्ट और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए अजय देवगन इस श्रेणी में शामिल हैं।

     

    गाना ‘नाचो नाचो’ चंद्र बोस द्वारा लिखा गया है और राहुल सिप्लीगंज, कला भैरव द्वारा गाया गया है। साथ ही, अनुभवी संगीतकार एम. एम। कीरवानी ने संगीत तैयार किया है। लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले गाने ‘नातू नातू’ (Natu Naatu song) ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था. राम चरण और जूनियर एनटीआर के डांस वाले इस गाने की रीलों को भी बड़े पैमाने पर बनाया गया था. नटू नातू गीत पर न केवल भारतीय बल्कि विदेशी दर्शक भी नृत्य करने के प्रलोभन का विरोध करने में सक्षम नहीं थे। इस बीच, जब लॉस एंजिल्स में चाइनीज थिएटर में बियॉन्ड फेस्ट के हिस्से के रूप में दर्शकों को फिल्म ‘आरआरआर’ दिखाई गई, तो दर्शकों ने नाटू नटुहन गीत को गाते और नाचते हुए बहुत अच्छा समय बिताया।